BPSC Job: बीपीएससी के 1460 पदों पर मेडिकल का ग्रहण, इस दिन आएगा 64वीं परिणाम

बीपीएससी की 64वीं परीक्षा के परिणाम में अब और विलंब होगा। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के साक्षात्कार में उपस्थित उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए सूची जारी की है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:34 AM (IST)
BPSC Job: बीपीएससी के 1460 पदों पर मेडिकल का ग्रहण, इस दिन आएगा 64वीं परिणाम
बीपीएससी की 64वीं परीक्षा के परिणाम में अब और विलंब होगा।

नलिनी रंजन, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 64वीं परीक्षा के परिणाम में अब और विलंब होगा। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के साक्षात्कार में उपस्थित उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए सूची जारी की है। आयोग की वेबसाइट पर सूची जारी की गई है। अभ्यर्थियों को नौ अप्रैल को 11:30 बजे पीएमसीएच के उपाधीक्षक के समक्ष उपस्थित होकर मेडिकल कराना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि यदि निर्धारित तिथि को पीएमसीएच में जांच के लिए अभ्यर्थी यदि नहीं पहुंचते हैं तो अभ्यर्थियों का दिव्यांगता का दावा स्वीकार्य नहीं होगा। अभ्यर्थियों को मेडिकल के लिए अपने साथ साक्षात्कार पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य परीक्षण से संबंधित कागजात एवं पहचान पत्र की मूल एवं छायाप्रति जरूर लेकर जाना होगा।

बता दें कि आयोग की ओर से 1460 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया की जा रही है। इसका परिणाम पहले 15 अप्रैल तक संभावित था। अब मेडिकल में विलंब होने के कारण अब 20-25 अप्रैल के बीच परिणाम आने की संभावना है।

अग्निक के लिए आवेदन में सुधार का मौका

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से बिहार अग्निशमन सेवा में (अग्निक) के 604 अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन में फोटो व हस्ताक्षर अपलोड या नहीं किए गए है या अस्पष्ट है। इस बाबत सीएसबीसी की ओर से इन सभी अभ्यर्थियों की सूची पर्षद के वेबसाइट पर डाल दी गई है। पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी ने इन अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में सुधार का मौका देते हुए छह अप्रैल से 16 अप्रैल तक दो माह के अंदर फोटो व हिंदी व अ्ंग्रेजी में हस्ताक्षर काली या नीली से स्याही से अलग-अलग कर उसकी स्कैन काॅपी अपलोड करेंगे। यह अभ्यर्थियों के लिए सुधार का अंतिम अवसर होगा। आयोग की ओर से अग्निक के लिए छह जून को परीक्षा आयोजित करने की कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी