कृषि कानून को रद करने के सवाल पर 30 जनवरी को बिहार में होगी मानव शृंखला : माले

महागठबंधन पूरे बिहार में कानूनों को रद करने की मांग को लेकर 30 जनवरी को मानव शृंखला का आयोजन करेगा । इसके पहले भाकपा-माले व किसान महासभा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर मशाल जुलूस निकालेगा । 26 जनवरी को खेती बचाओ-देश बचाओ-संविधान बचाओ संकल्प दिवस का आयोजन होगा ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 03:21 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 03:21 PM (IST)
कृषि कानून को रद करने के सवाल पर  30 जनवरी को बिहार में होगी मानव शृंखला  : माले
कृषि कानूनों को रद करने के लिए भाकपा-माले पूरे बिहार में आंदोलन करेगा। सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो।  कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर 30 जनवरी को महागठबंधन के आह्वान पर पूरे बिहार में मानव शृंखला का आयोजन होगा । महात्मा गांधी ने बिहार के चंपारण से ही तीनकठिया प्रणाली के खिलाफ किसान आंदोलन की शुरूआत की थी, जो बाद में चलकर पूरे राष्ट्रीय आंदोलन का आधार बना। यह जानकारी आज सोमवार (11 जनवरी ) को माले कै सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, विधायक दल के नेता महबूब आलम ने दी।

25 जनवरी को निकलेगा मशाल जुलूस

नेताओं ने कहा कि अब 25 जनवरी को यानि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पूरे राज्य में 26 जनवरी को आहूत किसान परेड के समर्थन में मशाल जुलूस का आयोजन भाकपा-माले व किसान महासभा के बैनर से किया जाएगा। चट्टी-बाजारों व गांवों में सभाएं आयोजित कर इन कानूनों की असलियत आम लोगों के बीच रखी जाएगी। 26 जनवरी को राज्य में खेती बचाओ-देश बचाओ-संविधान बचाओ संकल्प दिवस का आयोजन किया जाएगा। हम तीनों कानूनों को रद करने तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प लेंगे।

बिहार विधानसभा के आगामी सत्र में तीनों किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग भी उठाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी