पहली से बारहवीं कक्षा तक के अध्यापकों को मिलेगी टीचर डायरी, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी जिलों को भेजा निर्देश

Bihar Teacher News राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में पहली से बारहवीं कक्षा तक कार्यरत अध्यापकों को टीचर डायरी मिलेगी। इस डायरी में अध्यापकों को विद्यालयों में प्रतिदिन के कार्यों के बारे में लिखनी होगी। इस संबंध में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से सभी जिलों में कार्यरत अध्यापकों की सूची मांगी गई है। सूची के हिसाब से प्रत्येक जिले के प्रखंडवार डायरी भेजी जाएगी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Publish:Wed, 03 Apr 2024 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 04:00 AM (IST)
पहली से बारहवीं कक्षा तक के अध्यापकों को मिलेगी टीचर डायरी, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी जिलों को भेजा निर्देश
प्रदेश में पहली से बारहवीं कक्षा तक के अध्यापकों को टीचर डायरी मिलेगी।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में पहली से बारहवीं कक्षा तक कार्यरत अध्यापकों को टीचर डायरी मिलेगी। इस डायरी में अध्यापकों को विद्यालयों में प्रतिदिन के कार्यों के बारे में लिखनी होगी।

इस संबंध में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से सभी जिलों में कार्यरत अध्यापकों की सूची मांगी गई है। सूची के हिसाब से प्रत्येक जिले के प्रखंडवार डायरी भेजी जाएगी।

नये सत्र में शिक्षकों को भरना होगा डायरी

नये शैक्षणिक सत्र 2024-25 में कक्षा पहली से बारहवीं के शिक्षकों के लिए टीचर डायरी की आपूर्ति बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम द्वारा किया जा रहा है। टीचर डायरी की आपूर्ति सभी प्रखंड मुख्यालयों में होगी।

इसके लिए परिषद से प्रखंडवार कार्यरत शिक्षकों की संख्या वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश परिषद से अध्यापकों की सूची को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) को दिया है।

सभी जिलों को फार्मेट भी भेजा गया है जिसमें जिला का नाम, प्रखंड का नाम, कुल शिक्षक, कार्यरत कुल शिक्षकों की संख्या, कक्षा पहली से पांचवीं, छठी से आठवीं, नौवीं से दसवीं तथा कक्षा ग्यारहवीं से बारहवीं के कार्यरत अध्यापकों का प्रपत्र भरकर भेजना होगा।

य‍ह भी पढ़ें -

Bihar Politics: 'भाजपा धर्म को देखकर...', टिकट ना मिलने पर बोले शाहनवाज हुसैन; PM मोदी का लिया नाम

Ajay Nishad का 'कमल' से मोहभंग, अब इस सांसद पर टिकी निगाहें; BJP का दूसरा विकेट भी गिरेगा?

chat bot
आपका साथी