Move to Jagran APP

BJP-RJD Clash : छपरा में बवाल बढ़ने के बाद बंद होने लगीं दुकानें, स्कूल से वापस घर आए बच्चे; ये है नया अपडेट

BJP RJD Clash छपरा में गोली कांड के बाद बवाल शुरू हो गया है। इस बीच सारण में 23 मई तक इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया गया है। शहर के गांधी चौक कटहरी बाग मौना गोला रोड मौना चौक सलेमपुर चौक एवं नगर पालिका चौक के आसपास के इलाकों में दुकान में बंद होने लगी। वहीं स्कूलों से भी बच्चों को वापस भेजा गया है।

By Amritesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 21 May 2024 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 01:10 PM (IST)
छपरा में बवाल तेज, बंद होने लगी दुकानें

जागरण संवाददाता, छपरा। छपरा में गोलीकांड के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। भिखारी ठाकुर चौक से शुरू हुआ बवाल अब धीरे-धीरे पूरे शहर में फैलने लगा है। भिखारी ठाकुर चौक पर पुलिस एवं आक्रोशित लोगों के बीच रुक रुककर हो रही झड़प के बाद तरह-तरह की अफवाह फैलने लगी हैं।

शहर में पहले अफवाह के बाद व्यवसाय वर्ग अपनी दुकान में बंद करने लगे। शहर के गांधी चौक, कटहरी बाग, मौना गोला रोड, मौना चौक, सलेमपुर चौक एवं नगर पालिका चौक के आसपास के इलाकों में दुकान में बंद होने लगी।

व्यवसायिक वर्ग अनहोनी की घटना को लेकर अपनी दुकान बंद करने में जुट गए हैं। बाजार में सन्नाटा पसर गया है। ग्रामीण अंचलों से शहर में बाजार करने पहुंचे व्यवसाय भी वापस लौटने लगे।

विद्यालय पहुंच अभिभावक ले गए बच्चों को

शहर में बवाल होने की सूचना के बाद अभिभावक 11: 30 बजे ही विद्यालय पहुंचकर बच्चों को अपने घर लेकर चले गए। विद्यालय प्रशासन को समझ में नहीं आ रहा था कि जो बच्चे बस एवं रिक्शा से जाते हैं। उन्हें कब भेजा जाए। शहर के विभिन्न विद्यालयों के गेट पर अभिभावकों की भीड़ पहुंच गई। वह अपने बच्चों को लेकर घर जाने लगे।

23 में तक सारण में इंटरनेट सेवा बंद

छपरा में चुनावी रंजिश में गोलीबारी के दौरान मौत के बाद जिला प्रशासन के अनुरोध पर गृह विभाग ने सारण में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

इस संबंध में जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि हत्या के बाद जिले में तरह-तरह की अफवाह फैल रही है। जिले में अफवाह न फैले। इसलिए 21 से 23 मई की रात 9:00 बजे तक पूरे सारण जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

उपद्रव करने वाले लोगों पर पुलिस कर रही है कार्रवाई

युवक के हत्या के बाद बवाल करने वाले लोगों पर पुलिस शक्ति से कार्रवाई कर रही है। इस संबंध पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि घटना के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है।

प्रशासन किसी भी व्यक्ति को कानून व्यवस्था को अपने हाथ में नहीं लेने देगी। घटना के बाद माहौल को बिगाड़ना वाले लोगों को पुलिस चिन्हित कर उन पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने आमलोगों से अपील किया कि वह संयम बरतें किसी भी लोगों के बहकावे में ना आएं।

चुनाव के दिन भी हुआ था हंगामा, फार्यारंग व बमबाजी

छपरा शहर के करीमचक मोहल्ला के राहत रोड में मतदान के दौरान मतदाता पर्ची के लिए दो पक्षों के बीच विवाद के बाद शाम में हिंसक झड़प हुई थी। इस दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट के बाद फायरिंग व बमबारी में वकील खां की 17 वर्षीया पुत्री जिन्नत समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हुए थे।

फायरिंग में गंभीर रूप से घायल जिन्नत को की आननफानन में इलाज के लिए की सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पसे पीएमसीएच रेफर कर दिया की गया। घटना में मामूली रूप से ई घायल पांच छह लोगों ने शहर के निजी अस्पताल में इलाज कराया गया। इसके बाद भिखारी ठाकुर चौक पर घटना घट गई।

यह भी पढ़ें-

PM Modi : 'कोई आंखों में आंसू...', मोतिहारी में अचानक भावुक हुए पीएम मोदी; तेजस्वी यादव को भी दे दिया बड़ा संदेश

BJP-RJD Clash : छपरा में भिखारी ठाकुर चौक पर तनाव, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ शहर; लाठीचार्ज से मची अफरा-तफरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.