Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, चुनाव आयोग ने दिया नया नाम; दल प्रमुख ने कह दी यह बात

Bihar News राष्ट्रीय लोक जनता दल प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोजद अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा। चुनाव आयोग ने पार्टी को यह नाम आवंटित करते हुए निबंधन की अनुमति दे दी है। रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कुशवाहा ने इसकी जानकारी दी और पार्टी के नए नाम का अनावरण किया।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Publish:Sun, 18 Feb 2024 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Feb 2024 04:46 PM (IST)
Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, चुनाव आयोग ने दिया नया नाम; दल प्रमुख ने कह दी यह बात
उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, चुनाव आयोग ने दिया नया नाम; दल प्रमुख ने कह दी यह बात

HighLights

  • राष्ट्रीय लोक जनता दल अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा
  • चुनाव आयोग ने पार्टी को राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से निबंधित किया

राज्य ब्यूरो, पटना। RLJD New Name: राष्ट्रीय लोक जनता दल प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोजद अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा। चुनाव आयोग ने पार्टी को यह नाम आवंटित करते हुए निबंधन की अनुमति दे दी है। 

रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कुशवाहा ने इसकी जानकारी दी और पार्टी के नए नाम का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने पार्टी के निबंधन के लिए दिए गए आवेदन में रालोजद नाम के अतिरिक्त तीन या उससे अधिक नामों की जानकारी मांगी थी।

पार्टी ने चुनाव आयोग को भेजे थे पांच नाम

पार्टी द्वारा पहले स्थान पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम के साथ 5 अन्य नाम आयोग को भेजा था। चुनाव आयोग से मिली सूचना के अनुसार उनके दल को राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से निबंधित किया गया है। 

कुशवाहा ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक मोर्चा एनडीए के साथ मिलकर लड़ेगी एवं राज्य के सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने फिलहाल उनको मिलने वाली सीट को लेकर कहा कि यह एनडीए द्वारा तय होगा। वे एनडीए के साथ हैं। 

लालू के बयान पर उपेंद्र का हमला

उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा जदयू के लिए दरवाजा खुला रखे जाने के सवाल पर कहा कि जदयू के राजद से अलग होने के बाद वे आसमान से धड़ाम से नीचे गिर गए हैं।

अब वे कुछ भी बोलते रहें। संवाददाता सम्मलेन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता शम्भू नाथ सिन्हा, बैधनाथ मेहता व अन्य नेता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -

Bihar Politics: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच करेगी EOU, 10 करोड़ में डील होने का किया गया था दावा

BPSC Teacher Salary: दूर हुई बिहार के शिक्षकों की सबसे बड़ी समस्या; अब इस तारीख को अकाउंट में आ जाएगी सैलरी

chat bot
आपका साथी