Bihar Politics: अग्निपथ स्कीम को लेकर राबड़ी देवी ने पीएम मोदी से की अलग मांग, कहा- सरकार करे ये काम

Bihar politics बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने अग्निपथ योजना के विरोध में नारेबाजी की। इस दौरान लालू यादव की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्कीम को लेकर अलग मांग की है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 05:44 PM (IST)
Bihar Politics: अग्निपथ स्कीम को लेकर राबड़ी देवी ने पीएम मोदी से की अलग मांग, कहा- सरकार करे ये काम
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पीएम नरेन्द्र मोदी। फाइल फोटो

 पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को सेना बहाली में अग्निपथ योजना को लेकर विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। सदन के अंदर और बाहर विपक्षी दलों ने अग्निपथ स्कीम को लेकर नारेबाजी की। इस बीच लालू यादव (Lalu Yadav) की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कहा कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) देश के लिए ठीक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं पीएम मोदी (PM Modi) इस स्कीम को अब वापस नहीं लेंगे। सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान जिन छात्रों पर मुकदमा किया गया है उन्हें वापस ले लेना चाहिए।

योजना देश के लिए गलत है

विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अग्निपथ योजना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये स्कीम देश के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस योजना को वापस नहीं लेंगे। लेकिन प्रदर्शन के दौरान जिन लड़कों पर मुकदमा किया गया है उन्हें सरकार को वापस ले लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि जिन लड़कों को जेल में डाला गया है उन्हें भी छोड़ देना चाहिए।

बेरोजगारी और महंगाई से परेशान है जनता

इस दौरान राबड़ी देवी ने केन्द्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि देश के नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। महंगाई ने आम जनता के जीना दुभर कर दिया है। राबड़ी देवी ने कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है। हमलोग सड़क से लेकर सदन तक इसकी लड़ाई लड़ेंगे। 

अग्निपथ योजना को लेकर विधानसभा में भी राजद विधायकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं कांग्रेस और वामदलों ने भी पहले सदन के बाहर पोस्टर लेकर पुराने तरीके से सेना बहाली प्रकिया शुरू करने की मांग की और नई स्कीम के खिलाफ नारेबाजी की। 

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

chat bot
आपका साथी