Bihar Politics: लालू-राबड़ी परिवार में पांच वर्ष बाद फिर लौटी रौनक, तेजस्‍वी यादव फिर बनेंगे उपमुख्‍यमंत्री

Bihar Politics लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के परिवार में पांच साल बाद एक बार फिर खुशियां लौट आई हैं। हालांकि दिसंबर 2021 में तेजस्‍वी की रचेल के साथ शादी के बाद से ही परिवार में जश्‍न का माहौल है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 07:08 AM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 10:21 AM (IST)
Bihar Politics: लालू-राबड़ी परिवार में पांच वर्ष बाद फिर लौटी रौनक, तेजस्‍वी यादव फिर बनेंगे उपमुख्‍यमंत्री
नीतीश कुमार का स्‍वागत करते तेजस्‍वी, साथ में पूर्व सीएम राबड़ी देवी व अन्‍य। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: लालू परिवार में खुशियां लौट आई हैं। यह मौका करीब पांच वर्ष बाद आया है। 20 नवंबर 2015 में राजद, जदयू और कांग्रेस ने मिलकर बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनाई थी, जिसमें लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों को मंत्री बनाया गया था। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उपमुख्यमंत्री बने थे, जबकि तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को सरकार में नंबर तीन की हैसियत में रखा गया गया था। हालांकि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चली और 26 जुलाई 2017 को राजद और जदयू के रास्ते अलग-अलग हो गए। अब देखना है कि नई सरकार में तेज प्रताप की क्‍या भूमिका होती है। 

पांच वर्षों में दूसरी बार डिप्‍टी सीएम का पद 

राबड़ी देवी के आवास में इस बार फिर बहार आई है। राजद सत्ता में लौटा है। तेजस्वी यादव को पांच वर्ष के अंतराल पर दूसरी बार उपमुख्यमंत्री का पद सौंपा जा रहा है। तेजप्रताप यादव का भी मंत्री बनना तय है। सत्ता में लौटने की खुशियों का लालू परिवार प्रदर्शन भी कर रहा है। पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास में लालू के रिश्तेदारों और करीबी लोगों का आना-जाना बढ़ गया है। दिल्ली में भी लालू प्रसाद (Lalu Prasad) की बड़ी बेटी एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती (Dr Misa Bharti) के आवास पर हलचल तेज हो गई है। लोग लालू को बधाई देने के लिए आने-जाने लगे हैं। 

बेटियों ने जताई खुशी 

सिंगापुर में रहने वाली लालू की एक अन्य बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया है। रोहिणी ने ट्वीट में तेजस्वी के राजतिलक की तैयारी बात लिखी है। लिखा है कि राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं लालटेन धारी। लालू की एक अन्य बेटी चंदा यादव ने भी ट्वीट कर बिहार में राजद की सरकार बनने पर अपनी भावना व्यक्त की है। अपने भाई के लिए उन्होंने लिखा -तेजस्वी भव:। दूर के रिश्तेदारों और समर्थकों में भी खुशियां देखी जा रही हैं। 

chat bot
आपका साथी