पूर्व सांसद पप्पू यादव बोले-बिहार का स्वास्थ्य विभाग है जानलेवा, अब ट्राली ब्वॉय दे रहे इंजेक्शन

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने स्वास्थ्य महकमे को जानलेवा विभाग बताया है। कहा है कि निजी अस्पताल आम जनता को लूट रहे हैं। इनके पास कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं हैं। थाना और प्रशासन के मिली भगत से ये लोग आम नागरिक को चूना लगा रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:47 PM (IST)
पूर्व सांसद पप्पू यादव बोले-बिहार का स्वास्थ्य विभाग है जानलेवा, अब ट्राली ब्वॉय दे रहे इंजेक्शन
पत्रकारों को संबोधित करते जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव।

राज्य ब्यूरो, पटना: कोरोना के राज्य में बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य व्यवस्था के चौपट होने का आरोप लगाकर पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने स्वास्थ्य महकमे को जानलेवा विभाग बताया है। यही नहीं उनके आरोप यह भी हैं कि बाइपास के अधिकांश निजी अस्पताल कोरोना के नाम पर मौत के सौदागर तक बन गए हैं। पप्पू यादव शनिवार को पटना में प्रेस से बात कर रहे थे।

निजी अस्पताल आम जनता को लूट रहे

पप्पू यादव ने कहा कि 80 से 85 फीसद निजी अस्पताल आम जनता को लूट रहे हैं। इनके पास कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं हैं। थाना और प्रशासन के मिली भगत से ये लोग आम नागरिक को चूना लगा रहे हैं। अस्पताल वाले एक लाख रुपये महीना थाना को देते हैं और थाना इन्हें मनमानी करने की खुली छूट देता है। पूर्व सांसद ने सरकार से कहा कि इनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए। 

एनएमसीएच में नहीं दिखते डॉक्टर और नर्स

पप्पू ने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था का आलम यह है कि एनएमसीएच में सात दिन से  कोई डॉक्टर नहीं आ रहे है। नर्स भी वार्ड में नहीं दिखती हैं। ट्रॉली ब्वॉय इंजेक्शन देता हैं। वार्ड ब्वॉय पैसा लेकर भर्ती करता है। 24 घंटे में 30 से अधिक लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल नहीं  मौत का कुआं बन गया है। सरकार को या तो अस्पताल में ताला बंद कर देना चाहिए नहीं तो सेना के हवाले कर देना चाहिए। उन्होंने कहा अस्पताल से बेहतर है मरीज घर पर रहकर अपना इलाज करें।

केंद्र सरकार बढ़ाए बेड और ऑक्सीजन सप्लाई

स्वास्थ्य व्यवस्था का हवाला देकर पूर्व सांसद व जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने मांग की कि केंद्र सरकार बिहार में वेंटिलेटर, बेड और ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाए, जिससे लोंगों का इलाज कराया जा सके। मौके पर जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू मौजूद थे

chat bot
आपका साथी