Bihar Lockdown News: बिहार में सब्‍जी-फल विक्रेताओं ने की लॉकडाउन में ढ़ील की मांग, आज हो जाएगा फैसला

पटना फ्रूट एंड वेजीटेबल एसोसिएशन ने कहा है कि वर्तमान में सुबह छह बजे से 10 बजे तक फल और सब्जी बेचने के लिए निर्धारित समय कारोबार के लिए अनुकूल नहीं है। अगर पर्याप्त समय कारोबार के लिए नहीं मिला तो भारी बर्बादी होगी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 09:30 AM (IST)
Bihar Lockdown News: बिहार में सब्‍जी-फल विक्रेताओं ने की लॉकडाउन में ढ़ील की मांग, आज हो जाएगा फैसला
पटना फ्रूट एंड वेजीटेबल एसोसिएशन ने छूट की लगाई गुहार, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। आज बिहार सरकार द्वारा लाॅकडाउन की अवधि बढ़ाने की संभावना को ध्यान में रखते हुए फल और सब्जी विक्रेताओं ने निर्धारित समय में परिवर्तन की मांग की है। उनका कहना है कि फिलहाल जो समय निर्धारित किया गया है वह कारोबार के लिए अनुकूल नहीं है।

 पटना फ्रूट एंड वेजीटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष शशिकांत प्रसाद ने कहा है कि छह से दस बजे सुबह तक ही फल और सब्जी का कारोबार करने के लिए समय दिया गया है। दस बजे के बाद थोक मंडी बंद कर दी जाती है। इसलिए दूसरे जिले के व्यापारी बाजार समिति में नहीं पहुंच पा रहे हैं। दूसरी ओर स्थानीय विक्रेता खरीद कर जब तक घर पहुंचते हैं, तक तक नौ- दस बज जाता है इसलिए वे खुदरा बिक्री नहीं कर पा रहे हैं। इस तरह से छह से दस बजे तक का निर्धारित कारोबार का समय अनुकूल नहीं है।

कारोबार भी चले गाइडलाइन के साथ

शशिकांत ने कहा है कि थोक मंडी के लिए सात से 12 बजे तक का समय मिलना चाहिए। साथ ही ठेले पर फल और सब्जी बिक्री करने के लिए भी अधिक समय मिलना चाहिए। उन्होंने कहा है कि हम लाॅकडाउन का स्वागत करते हैं लेकिन कारोबार भी गाइडलाइन के पालन के साथ चलना चाहिए| इस समय आम और लीची की आमद बढ़ी हुई है। अगर पर्याप्त समय कारोबार के लिए नहीं मिला तो भारी बर्बादी होगी। कारोबारियों को नुकसान होगा| उन्होंने कहा है कि फल और सब्जी के साथ ही मांस- मछली, दूध आदि को भी कारोबार के लिए अधिक समय मिलना चाहिए क्योंकि ये चीजें बहुत जल्द खराब हो जाती हैं। शशिकांत ने कहा है कि इस संबंध में जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक हम पूर्व में भी गुहार लगा चुके हैं। अभी तक हमारी मांग पूरी नहीं हुई है। हमारा आग्रह है कि इस पर शीघ्र विचार कर सकारात्मक निर्णय लिया जाए।

chat bot
आपका साथी