Bihar Politics: गठबंधन की चिंता छोड़ चुनाव की तैयारी में जुटेगा जदयू, उपेंद्र और आरसीपी ने कही ये बात

Bihar Politics बिहार में नंबर एक से खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंचे जनता दल यूनाइटेड को फिर से मजबूत करने का संकल्‍प पार्टी के नेताओं ने राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में लिया। पार्टी के बड़े नेताओं ने तय किया कि बिहार में पार्टी को मजबूत किया जाए

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 09:17 AM (IST)
Bihar Politics: गठबंधन की चिंता छोड़ चुनाव की तैयारी में जुटेगा जदयू, उपेंद्र और आरसीपी ने कही ये बात
नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार में नंबर एक से खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंचे जनता दल यूनाइटेड को फिर से मजबूत करने का संकल्‍प पार्टी के नेताओं ने राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में लिया। पार्टी के बड़े नेताओं की इस बैठक में तय किया गया कि न सिर्फ बिहार में पार्टी को मजबूत किया जाए, बल्कि राष्‍ट्रीय स्‍तर की पार्टी का दर्जा दिलाने के लिए पहल की जाए। जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें सबसे अधिक ध्यान अपने संगठन पर देना होगा। ललन सिंह की ताकत तब बढ़ेगी जब हमारा बूथ अध्यक्ष मजबूत होगा। मणिपुर व यूपी में हमें पूरी ताकत से चुनाव लड़ना है। झारखंड में पार्टी के लिए असीम संभावना है। केंद्रीय मंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने जो काम किए हैं, उसकी भी चर्चा होनी चाहिए।

गठबंधन की चिंता किए बगैर करें चुनाव की तैयारी : उपेंद्र

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के राष्ट्रीय परिषद  की बैठक में कहा कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां गठबंधन की चिंता किए बगैर हमें तैयारी में जुट जाना चाहिए। हमारे नेता को बिहार से बाहर भी निकलना चाहिए। नीतीश कुमार के कामों की नकल अन्य राज्य करते हैं। कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के बाहर निकलने से जदयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने का लक्ष्य जरूर पूरा होगा।

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, राज्यसभा में जदयू के नेता रामनाथ ठाकुर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, संजय कुमार झा, अशोक चौधरी, गुलाम रसूल बलियावी, कमर आलम, मंगनीलाल मंडल, अली अशरफ फातिमी, लेसी सिंह,  रामसेवक सिंह कुशवाहा, प्रवीण सिंह व डा. आलोक कुमार सुमन आदि।  वहीं बारह राज्यों से आए जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने भी राष्ट्रीय परिषद को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी