बिहार चुनाव को लेकर बेनतीजा रही एनडीए घटक दलोें की बैठक

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के आवास पर आज दिल्‍ली में आयोजित एनडीए की बैठक में बिहार चुनाव पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार इसमें सीटों के बंटवारे पर अंतिम सहमति नहीं बन सकी। बताया जा रहा है कि भाजपा 150 से 160 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 02:59 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2015 08:22 PM (IST)
बिहार चुनाव को लेकर बेनतीजा रही एनडीए घटक दलोें की बैठक

पटना। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर आज दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में बिहार चुनाव पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार इसमें सीटों के बंटवारे पर अंतिम सहमति नहीं बन सकी। बताया जा रहा है कि भाजपा 150 से 160 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

मिली जानकारी के अनुसार, आज की बैठक में एनडीए के घटक दलों रालोसपा के प्रमुख्ा उपेंद्र कुशवाहा, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान तथा हम के प्रमुख जीतनराम मांझी शामिल हुए। बैठक में बिहार चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव व अनंत कुमार भी शामिल थे। बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की।

कहा जा रहा है कि बैठक में सीटों को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी। भाजपा 150-160 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। वह सहयोगियों के लिए अधिकतम 90 सीटें छोड़ना चाहती है। दूसरी ओर सहयोगी चाहते हैं कि भाजपा 102 सीटों पर चुनाव लड़े।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में एक सितंबर को भागलपुर में होने वाली परिवर्तन रैली पर भी चर्चा हुई। कल की रैली के बाद सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय हो सकता है।

बैठक के बाद हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि आगामी छह-सात सितंबर तक सीटों के बंटवारे पर अंतिम सहमति बन जाएगी। बैठक में शामिल रामविलास पासवान ने कहा कि बैठक सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई और कहीं कोई विवाद नहीं है।

chat bot
आपका साथी