Bihar Crime: वैशाली में पैसों के विवाद में बड़े भाई ने की छोटे भाई की चाकू गोदकर हत्या

वैशाली में पैसे के लेन-देन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। भाइयों के बीच में पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। बात इतनी बढ़ गई कि एक भाई ने दूसरे भाई के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ कई हमले कर दिए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:23 PM (IST)
Bihar Crime: वैशाली में पैसों के विवाद में बड़े भाई ने की छोटे भाई की चाकू गोदकर हत्या
वैशाली में लेन-देन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

वैशाली, जेएनएन। महनार थाना क्षेत्र के हसनपुर दक्षिणी पंचायत में पैसे के लेन-देन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। घटना के संबंध में बताया गया कि पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर हसनपुर दक्षिणी पंचायत के मांझी टोला निवासी 35 वर्षीय दीपक मांझी की हत्या उसके अपने सहोदर बड़े भाई चन्दन मांझी ने चाकू गोदकर कर दी। बताया गया है कि दोनों भाइयों के बीच में पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि एक भाई ने दूसरे भाई के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ कई हमले कर दिए। जिसके बाद स्वजन उसे आनन-फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार लेकर आए। जहां डॉ. मनोरंजन ङ्क्षसह ने जांच के बाद दीपक मांझी को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर पहुंची महनार थाना की पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे महनार थाना पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है। घटना के संबंध में पत्नी ने बताया कि दोनों भाइयों के बीच पैसे के लेनदेन का विवाद था। इसी विवाद में चंदन मांझी के साथ राजेश मांझी एवं अवधेश मांझी आदि ने मिलकर चाकू से गोदकर उसके पति की हत्या कर दी। इस घटना के संबंध में मृतक दीपक मांझी के चचेरे भाई और साथ में काम करने वाले मिस्त्री हरिलाल माझी ने बताया कि दोनों भाई मध्य प्रदेश के सतना में ठेकेदारी का काम करते थे। इसी ठेकेदारी के काम में पैसे के लेन-देन को लेकर दोनों के बीच में विवाद था। शुक्रवार से ही दोनों के बीच बार-बार झगड़ा हो रहा था। शनिवार की शाम में दीपक मांझी की हत्या चाकू से मारकर कर दी गई। घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। दीपक मांझी को दो बच्चे हैं। एक तीन वर्ष का अंकुश कुमार एवं एक वर्ष का प्रिंस कुमार। वह अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था। उसकी मौत के बाद पूरे परिवार के समक्ष जीविकोपार्जन का संकट खड़ा हो गया है। 

chat bot
आपका साथी