कांग्रेस ने राजद को दी गठबंधन तोड़ने की चेतावनी, अपने दाग साफ करने की नसीहत; कन्‍हैया की एंट्री पर जंग

Bihar Politics सीपीआइ छोड़कर कांग्रेस में आए कन्‍हैया कुमार को को लेकर राजद नेताओं के बयान ने बिहार में राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है। कांग्रेस ने राजद को अपने घर के अंदर झांकने की सलाह तक दे डाली है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 09:10 AM (IST)
कांग्रेस ने राजद को दी गठबंधन तोड़ने की चेतावनी, अपने दाग साफ करने की नसीहत; कन्‍हैया की एंट्री पर जंग
तेजस्‍वी यादव, कन्‍हैया कुमार और राहुल गांधी। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार में विपक्ष के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है। खासकर हाल के दिनों में कम से कम दो मसलों पर राजद और कांग्रेस के बीच की गांठें खुलकर सामने आई हैं। बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव में राजद ने उस सीट पर भी दावा ठोंक दिया, जिससे पिछली बार कांग्रेस का प्रत्‍याशी था। फिलहाल दोनों ही दल कुशेश्‍वरस्‍थान से अपना प्रत्‍याशी उतारने की तैयारी में हैं। इस बीच सीपीआइ छोड़कर कांग्रेस में आए कन्‍हैया कुमार को को लेकर राजद नेताओं के बयान ने माहौल को गर्म कर दिया है। कांग्रेस ने राजद को अपने घर के अंदर झांकने की सलाह तक दे डाली है।

अपने दाग-धब्‍बे मिटाने की कोशिश करे राजद

राजद प्रवक्‍ता और पटना जिले के मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने कन्‍हैया कुमार के बारे में यह कहकर उनकी अहम‍ियत कम करने की कोशिश की कि वे उनके बारे में जानते ही नहीं तो राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने उन्‍हें कांग्रेस का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने की सलाह दे दी थी। कांग्रेस ने राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी द्वारा कन्हैया पर किए हमले का जवाब देते हुए कहा है कि पहले उन्हें पार्टी पर लगे दाग-धब्बे को मिटाने का प्रयास करना चाहिए।

राजद नेताओं को फालतू टिप्‍पणी नहीं करने की दी नसीहत

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष एवं आल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य प्रवीण सिंह कुशवाहा ने राजद को गठबंधन धर्म पालन करने का सुझाव देते हुए कहा कि राजद नेताओं को अनावश्यक टीका-टिप्पणी करने की बजाय अपनी पार्टी को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है और कन्हैया हमारे नेता हैं। राजद फालतू टिप्पणी न करे।

गठबंधन को नुकसान होने की दे दी चेतावनी

कुशवाहा ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से अनुरोध किया कि वे अपने नेताओं को नियंत्रित रखें, नहीं तो गठबंधन को नुकसान हो सकता है। पहले से ही राजद के क्रियाकलाप दूसरे दलों के निशाने पर है। लगातार हमले हो रहे हैं। ऐसे में राजद के नेता पहले स्वयं को काबिल बनाएं। शिवानंद ने कन्हैया के बारे में कहा था कि वह कांग्रेस के लिए नवजोत सिद्धू साबित होंगे।

chat bot
आपका साथी