बिहार चुनाव 2020ः नीतीश के बयान से आहत मांझी बोले- मुझे मैदान में उतारा और खुद कह रहे अंतिम चुनाव है

पूर्णिया में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आखिरी चुनाव वाले ऐलान पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आहत हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार की इस घोषणा से वे और उनके जैसे तमाम बिहारी दुखी हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 10:40 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020ः नीतीश के बयान से आहत मांझी बोले- मुझे मैदान में उतारा और खुद कह रहे अंतिम चुनाव है
हिंदूस्तानी आवाम मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी। जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चुनावी सभा में यह कहना कि यह उनका अंतिम चुनाव है हिंदूस्तानी आवाम मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी का आहत कर गया है। नीतीश कुमार के इस ऐलान के साथ जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार की इस घोषणा से वे और उनके जैसे तमाम बिहारी दुखी हैं। मांझी ने अपने ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार के विकास को जो रफ्तार दी वह अद्वितीय है। उन्होंने आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। उन्होंने कहा वे और उनके जैसे तमाम दूसरे लोग अंतिम समय तक नीतीश कुमार के साथ हैं। 

मांझी बोले-और पांच साल सक्रिय राजनीति में रह सकते हैं नीतीश

बाद में मीडिया से जीतन राम मांझी ने कहा कि  वे कहते रहे हैं कि 75 वर्ष के बाद नेताओं को सक्रिय राजनीति में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने नीतीश कुमार ने मेरे साथ नाइंसाफी की है। मैंने चुनाव लड़ने से मना किया तो मुझे चुनाव लड़ा दिया और अब खुद कर रहे हैं कि यह उनका अंतिम चुनाव है। उन्होंने कहा अभी नीतीश कुमार सक्रिय राजनीति में और पांच साल रह सकते हैं। बिहार को उनकी जरूरत है। उन्होंने कहा उनका व्यक्तिगत आग्रह है कि नीतीश कुमार को अपने फैसले पर फिर विचार करना चाहिए। 

पूर्णिया में दिया था नीतीश कुमार ने बयान

तीसरे व आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र की चुनावी सभा में गुरुवार को बोला कि ये उनका आखिरी चुनाव है। इसके बाद वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अंत भला तो सब भला। नीतीश के बयान के साथ ही राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई। बयान को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे। बाद में जेडीयू ने भी नीतीश के बयान को स्पष्ट कर दिया। 

chat bot
आपका साथी