Bihar Board ने 10th-12th के छात्रों को कर दिया सावधान, झांसे में न आएं स्टूडेंट्स; इस बात को लेकर तुरंत यहां करें शिकायत

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षार्थियों को सावधान कर दिया है। बिहार बोर्ड की ओर से अंक बढ़ाने या किसी अन्य मद में पैसे की मांग को लेकर फोन नहीं किया जा रहा है। बोर्ड ने परीक्षार्थियों को आगाह किया है कि अगर कोई व्यक्ति फोन कर अंक बढ़ाने के लिए पैसे की मांग करता है तो मोबाइल नंबर के साथ परीक्षा समिति को सूचित करें।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 06 Mar 2024 03:03 PM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2024 03:03 PM (IST)
Bihar Board ने 10th-12th के छात्रों को कर दिया सावधान, झांसे में न आएं स्टूडेंट्स; इस बात को लेकर तुरंत यहां करें शिकायत
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • मोबाइल नंबर के साथ परीक्षा समिति को सूचित करें- बिहार बोर्ड
  • अपने स्थानीय थाना में तत्काल प्राथमिकी कराएं- बिहार बोर्ड

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षार्थियों को सावधान किया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा परीक्षार्थियों को फोन कर अंक बढ़ाने के लिए पैसे की मांग की जा रही है। ऐसे लोगों से परीक्षार्थियों को सावधान रहने की जरूरत है। झांसे में नहीं आएं।

बिहार बोर्ड की ओर से अंक बढ़ाने या किसी अन्य मद में पैसे की मांग को लेकर फोन नहीं किया जा रहा है। बोर्ड ने परीक्षार्थियों को आगाह किया है कि अगर कोई व्यक्ति फोन कर अंक बढ़ाने के लिए पैसे की मांग करता है तो मोबाइल नंबर के साथ परीक्षा समिति को सूचित करें। साथ ही अपने स्थानीय थाना में तत्काल प्राथमिकी कराएं।

13 से 11वीं तो 16 से नौवीं की वार्षिक परीक्षा

मैट्रिक व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के बाद अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 11वीं और नाैवीं की वार्षिक परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। जिले के सभी प्लस टू स्कूूलों में 11वीं की वार्षिक परीक्षा 13 मार्च से शुरू हाेगी। यह परीक्षा 20 मार्च तक दो पालियों में आयोजित होगी।

इसके अलावा, 16 मार्च से नौवीं की वार्षिक परीक्षा शुरू होकर 20 मार्च को समाप्त हो जाएगी। बिहार बोर्ड के निर्देशानुसार जिला शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। 11वीं सैद्धांतिक परीक्षा के बाद 21 व 22 मार्च को प्रायोगिक परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें-

Vande Bharat Train: पटना से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच इन स्टेशन पर रुकेगी वंदे भारत ट्रेन, टाइम और रूट जानिए

Bihar IPS Transfer: बिहार के 5 जिलों में बदले गए एसपी, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

chat bot
आपका साथी