14वें राष्ट्रपति बनेंगे कोविंद, बतौर राज्यपाल बिहार में हुआ था आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम

राष्ट्रपति बनने से पहले रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल थे। बतौर राज्यपाल बिहार के रोसड़ा में उनका आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम था।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 10:52 PM (IST)
14वें राष्ट्रपति बनेंगे कोविंद, बतौर राज्यपाल बिहार में हुआ था आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम
14वें राष्ट्रपति बनेंगे कोविंद, बतौर राज्यपाल बिहार में हुआ था आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम

पटना [जागरण टीम]। बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति होंगे। कोविंद ने जीत के लिए जरूरी बहुमत हासिल कर लिया है। कोविंद को 65.65 फीसदी वोट हासिल हुए हैं। जबकि यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार को 35.34 फीसदी वोट मिले। 

रामनाथ कोविंद की जीत के साथ ही जश्न का माहौल शुरू हो गया है। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई की मध्यरात्रि को खत्म हो रहा है और कोविंद 25 जुलाई की सुबह नए राष्ट्रपति के पद की कमान संभालेंगे। 

अब रामनाथ कोविंद देश के प्रथम नागरिक बन जायेंगे। लेकिन राष्ट्रपति बनने से पहले वे बिहार के राज्यपाल थे और बिहार में ही बतौर राज्यपाल उनका अंतिम सार्वज‍निक कार्यक्रम हुआ था।

समस्तीपुर के रोसड़ा में उनका आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम था। यहा से लौटने के दूसरे दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने राजग उम्मीदवार के रूप में इनका नाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें: महागठबंधन में फिर छिड़ा महाभारत, कांग्रेस-राजद ने जदयू के खिलाफ खोला मोर्चा

17 जून को सूबे के तत्कालिन राज्यपाल रामनाथ कोविंद रोसड़ा आये थे। वे यहां एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करने आये थे। करीब दो घंटे बाद वे वापस हो गए थे।

19 जून को उनका नाम बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था। हालांकि इसके पूर्व वे पूसा के रमना मैदान में भी एक धार्मिक कर्यक्रम में भाग लेने आये हुए थे।

यह भी पढ़ें: रामविलास का बड़ा बयान- मायावती का इस्तीफा अंगुली काट शहीद होने जैसा

chat bot
आपका साथी