SC ने मान ली बिहार सरकार की बात, रॉकी यादव मामले में शुक्रवार को सुनवाई

बिहार सरकार ने आज गया रोडरेज केस के मुख्य आरोपी रॉकी यादव के जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की और कोर्ट ने याचिका मंजूर कर ली है। अब शुक्रवार को इसपर सुनवाई होगी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 11:04 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 10:51 PM (IST)
SC ने मान ली बिहार सरकार की बात, रॉकी यादव मामले में शुक्रवार को सुनवाई

पटना [वेब डेस्क]। बिहार सरकार ने गया रोड रेज केस के मुख्य आरोपी रॉकी यादव की जमानत याचिका को चुनौती देते हुए आज सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी। पटना उच्च न्यायालय ने रॉकी यादव को जमानत दे दी थी और उसके बाद रॉकी के परिजनों ने राज्य सरकार से गुहार लगाई थी कि इस मामले में भी सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए ।

गया जिले में रोडरेज में छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव को जमानत दिए जाने के फैसले को बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने का निर्णय लिया था और अाज रॉकी की बेल के खिलाफ बिहार सरकार ने याचिका दायर की और सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को मंजूर कर लिया है। अब इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

रॉकी के विदेश भागने की भी संभावना

गया के चर्चित रोडरेज मामले में युवा आदित्य सचदेवा की हत्या के मुख्य आरोपी रॉकी यादव उर्फ राकेश यादव के विदेश भाग जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस अलर्ट हो गई है। गया समेत विभिन्न एयरपोर्ट पर चौकस निगाह रखने के साथ गया पुलिस ने रॉकी का पासपोर्ट जब्त करने की कोर्ट में अर्जी लगाई है। कोर्ट में मामला विचाराधीन है लेकिन पुलिस चौकस है।

रॉकी के नाम से पासपोर्ट जारी होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने कोर्ट से आग्रह किया है कि उसका पासपोर्ट जब्त करते हुए कोर्ट में जमा करा लिया जाए ताकि वह विदेश भागने में कामयाब न हो पाए। रामपुर थाना अध्यक्ष की ओर से लोक अभियोजक एसडीएन सिंह ने इस बारे में कोर्ट में आवेदन देकर तत्काल कार्रवाई की गुहार लगाई। इसपर कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

मामले की सुनवाई आज, पुलिस अलर्ट

आदित्य सचदेवा हत्या कांड का ट्रायल नवम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एस पी मिश्रा की अदालत में चल रहा है। पासपोर्ट जब्त करने का आग्रह करते हुए पुलिस ने कहा है कि कांड के अन्य अभियुक्त बिन्दी यादव,टेनी यादव एवं राजेश कुमार को भी उच्च न्यायालय से जमानत मिली है। सभी अारोपियों के जेल से छूट जाने के कारण आदित्य सचदेवा का परिवार सकते में है।

पढ़ें - आदित्य हत्याकांड : आरोपी रॉकी को हाईकोर्ट से मिली जमानत

इस प्रकरण में गवाहों को प्रभावित किए जाने की आशंका भी है। इन परिस्थितियों में यह जरूरी है कि रॉकी का पासपोर्ट जब्त कर लिया जाए।

7 मई को हुई थी आदित्य सचदेवा की हत्या

मालूम हो कि 7 मई की रात आदित्य सचदेवा अपने तीन मित्रों के साथ बोधगया से मारुति स्विफट डिजायर कार से घर लौट रहा था। रॉकी यादव भी अपने लैंड रोवर गाड़ी से गया की ओर लौट रहा था। गाड़ी में उसका चचेरा भाई टेनी यादव एवं उसकी एमएलसी मां (अब निलंबित) मनोरमा देवी का सरकारी अंगरक्षक राजेश कुमार भी था।

पढ़ें - गया रोडरेज: रॉकी को जमानत पर भड़के आदित्य के पिता, सरकार ने कहा

रॉकी ने गाड़ी को साइड नहीं देने के कारण जेल के पीछे रोड में सरयू तालाब के पास ओवर टेक कर मारुति को रोक लिया था। माफी मांगने पर मारूति काे जाने दिया था पर जैसे ही मारुति आगे बढ़ी रॉकी ने पीछे से गोली चला दी। गोली गाड़ी की पिछली सीट पद बैठे आदित्य को लग गई। घायलावस्था में मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

chat bot
आपका साथी