बिहार के अनुकूल भारतीय टीम में शामिल

पटना। इशान किशन के बाद बिहार के एक और क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुधवार का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 01:37 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 01:37 AM (IST)
बिहार के अनुकूल भारतीय टीम में शामिल
बिहार के अनुकूल भारतीय टीम में शामिल

पटना। इशान किशन के बाद बिहार के एक और क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुधवार को ऊंची छलांग लगाई। झारखंड की ओर से खेलने वाले समस्तीपुर के अनुकूल राय का चयन अगले माह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पाच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय अंडर-19 टीम में किया गया है। इसके अलावा दो चार दिवसीय मैच के लिए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व झारखंड के विवेकानंद तिवारी करेंगे। हरियाणा के उदीयमान बल्लेबाज हिमाशु राणा चार दिवसीय और मुंबई के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ वनडे टीम की कमान संभालेंगे।

शानदार प्रदर्शन का परिणाम

बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज अनुकूल ने बीसीसीआइ की ओर से बनी एसोसिएट एंड एफिलिएट एएंडए टीम के खिलाफ कूच बिहार ट्रॉफी में झारखंड अंडर-19 टीम की कमान संभाली थी। वह मैच इस साल पटना में हुआ था और इसमें झारखंड को जीत दिलाने में अनुकूल ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उसने जोनल टूर्नामेंट में भी झारखंड की ओर बढि़या प्रदर्शन किया था, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने उसका चयन भारतीय अंडर-19 टीम के लिए किया।

2008 में छोड़ा था बिहार

बीसीसीआइ की ओर से छत्तीसगढ़ में आयोजित प्रदर्शनी क्रिकेट मैच में अनुकूल ने इशान किशन के साथ आखिरी बार बिहार का प्रतिनिधित्व किया था। उस समय बिहार में क्रिकेट के बदतर हालात को देखते हुए उसने बिहार छोड़ने का मन बनाया और झारखंड का रुख किया। इसके बाद इशान ने भी बिहार का अलविदा कह दिया था।

वनडे टीम : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल, हिमाशु राणा, एस राधाकृष्णन, सलमान खान, अभिषेक शर्मा, हार्विक देसाई, हेत पटेल, अनुकूल रॉय, शिवा सिंह, राहुल चाहर, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, यश ठाकुर, इशान पोरेल।

chat bot
आपका साथी