बोले अनिल कुमार: नीतीश कुमार के दलित प्रेम की कैमूर हत्याकांड ने खोली पोल

कैमूर में दलित लड़की की हत्या के विरोध में जनतांत्रिक विकास पार्टी पूरे बिहार में आंदोलन करेगी। रविवार को पटना में जविपा ने कहा कि इस मामले में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी हो।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 09:26 PM (IST)
बोले अनिल कुमार: नीतीश कुमार के दलित प्रेम की कैमूर हत्याकांड ने खोली पोल
बोले अनिल कुमार: नीतीश कुमार के दलित प्रेम की कैमूर हत्याकांड ने खोली पोल

पटना [जेएनएन]। कैमूर में दलित लड़की शशिकला की हत्या के विरोध में जनतांत्रिक विकास पार्टी पूरे बिहार में आंदोलन करेगी। इसे लेकर रविवार को पटना में जविपा के राष्ट्रीय संयोजक अनिल कुमार ने कहा कि कैमूर स्थित रामगढ़ में रहनेवाले दलित परिवार की बेटी की हत्या के मामले में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी हो। उन्होंने कहा कि पुलिस साजिश के तहत हत्या के इस मामले को आत्महत्या का रूप देने में लगी है। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में नीतीश कुमार की पुलिस का रवैया भी निराशाजनक है। पुलिस मुख्य आरोपी मनोज सिंह को बचाने के लिए सत्ताधारी दल के नेताओं के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी मनोज सिंह की 3 दिनों के अंदर गिरफ्तार किया जाए, अन्यथा जविपा धरना–प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा कि आरोपी मनोज सिंह ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है, जहां शशिकला कुमारी का भी अकाउंट है। 3 जनवरी को शशिकला के पिता ने 4000 हजार रुपये भेजे थे, जिसकी निकासी गलत तरीके से मनोज सिंह ने की और उसे गलत जानकारी दी। इस दौरान वह बैंक जाती रही है। लेकिन, जब मनोज ने पैसे देने से मना कर दिये, तब लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए थाने में एफआईआर दर्ज कराई। बाद में मनोज ने बड़ी चालाकी से थाने में लड़की के साथ केस मैनज कर लिया और लड़की को थाने ले जाकर केस वापस करवा लिया। इसके बाद लड़की की लाश रेलवे ट्रेक से मिली, जिसे आनन-फानन में एसपी द्वारा सुसाइड बता करा मामले को रफा-दफा करने की कोशिश लगातार की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि ऐसी कौन सी वजह थी कि केस वापस लेने के बाद महज 25 मिनट में शशिकला की लाश रेलवे ट्रेक पर मिली? उन्होंने इस मामले में प्रशासन की भूमिका को संदिग्ध बताया और कहा कि वे सत्ताधारी रसूख वालों के इशारे पर काम कर रही है और पीड़ित के परिजनों को प्रताड़ि़त भी कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि लड़की की लाश रख ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने थाने में आग लगा दी, जिसको पुलिस ने पीड़ि़त के परिजनों से जोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने लड़की के चाचा देव राम समेत विनोद राम व शमीम अख्तर को गिरफ्तार कर लापता कर दिया है। वहीं, लड़की के पिता को इतना मारा है कि वो चलने में लाचार हो गए हैं।   

उन्होंने कहा कि इस घटना से नीतीश कुमार का दलित प्रेम उजागर हो गया है और पुलिस भी बेनकाब हो गई है। उन्होंने नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हम पूछना चाहते हैं कि क्या सिर्फ नारों से बेटी बचेगी या बेटी पढ़ पाएगी? क्या डबल इंजन की सरकार में बेटियों को खास कर दलित व पिछड़े वर्ग से आने वाली बच्चियां बचेंगी?

chat bot
आपका साथी