गया एयरपोर्ट पर शरीर में सोना ले जा रहा युवक गिरफ्तार

पटना। गया एयरपोर्ट पर कोलकाता निवासी मो. शाहीद को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 442 ग्राम सोना के साथ दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 01:16 AM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 01:16 AM (IST)
गया एयरपोर्ट पर शरीर में सोना ले जा रहा युवक गिरफ्तार
गया एयरपोर्ट पर शरीर में सोना ले जा रहा युवक गिरफ्तार

पटना। गया एयरपोर्ट पर कोलकाता निवासी मो. शाहीद को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 442 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जांच करने के बाद उसके पास से कुछ नहीं मिला तो कस्टम वालों को भी परेशानी होने लगी। सूत्रों से एक बार फिर कंफर्म कराया गया। जब पुन: बात वही आई तो सघन तलाशी ली गई। इस बार जब मेटल डिटेक्टर से उसके शरीर की बारीकी से जांच की गई तब रेक्टम से दो ट्यूब निकाला गया। उसने सोने का पेस्ट बनाकर रखा था। इस दौरान चिकित्सकों से भी मदद ली गई। उनकी मदद से ही रेक्टम से सोना निकाला जा सका।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि बरामद सोने का बाजार मूल्य 18 लाख 56 हजार 392 रुपये है। पासपोर्ट की जांच करने पर पता चला कि वह पिछले नौ माह में 22 बार बैंकाक से कोलकाता जा चुका है। वाराणसी एयरपोर्ट से 16 बार वह सोने के साथ उतरा है और आसानी से बाहर निकल गया है।

पांच बार बैंकाक से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट भी सोने के साथ आ चुका है। पहली बार वह गया एयरपोर्ट आया था जहां से पकड़ा गया। अबतक वह आठ किलोग्राम सोना तस्करी कर कोलकाता ले जा चुका है। इस तरह तीन करोड़ से अधिक रुपये का सोना बैंकाक से कोलकाता ले जा चुका है।

गिरफ्तार तस्कर मो. शाहीद को कस्टम विभाग ने आर्थिक कोषांग न्यायालय में प्रस्तुत कर बेउर जेल भेज दिया। अधिकारियों ने बताया कि वह चिकित्सकों की मदद से सोने का पेस्ट बनाकर इसे बकायदा ट्यूब में डालकर अपने रेक्टम में डालता था।

chat bot
आपका साथी