Bihar Board Intermediate Exam 2020: इंटर की परीक्षा में पहले ही दिन 91 परीक्षार्थी निष्‍कासित

Bihar Board Intermediate Exam 2020 बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गई है। सोमवार को इंटर परीक्षा के पहले ही दिन 91 परीक्षार्थी निष्‍कासित हो गए। देखें सभी जिलों की लिस्‍ट।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 07:35 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 10:50 PM (IST)
Bihar Board Intermediate Exam 2020: इंटर की परीक्षा में पहले ही दिन 91 परीक्षार्थी निष्‍कासित
Bihar Board Intermediate Exam 2020: इंटर की परीक्षा में पहले ही दिन 91 परीक्षार्थी निष्‍कासित

पटना, जेएनएन। Bihar Board Intermediate Exam 2020: बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो गई है। पहला दिन सोमवार को पहली पाली में भौतिकी तथा दूसरी पाली में इतिहास की परीक्षा हुई। कदाचारमुक्‍त परीक्षा को कृतसंकल्पित बिहार बोर्ड ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किया है। बिहार बोर्ड के अध्‍यक्ष आनंद किशोर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने खुद निकले थे। बिहार बोर्ड के अनुसार, पहले ही दिन कुल 91 परीथार्थी निष्‍कासित किए गए। 

सबसे अधिक नौ परीक्षार्थी नालंदा में निष्कासित 

बिहार बोर्ड के अनुसार, सबसे अधिक निष्‍कासन नालंदा में हुआ है। नालंदा में कुल 13 परीक्षार्थियों को निष्‍कासित किया गया है। दूसरे स्‍थान पर 12 परीक्षार्थियों के साथ अरवल है। वहीं तीसरे स्‍थान पर रहे गया में 9 तो चौथे स्‍थान पर सारण में 8 परीक्षार्थी निष्‍कासित किए गए। इसी तरह, कदाचार के आरोप में मधेपुरा में सात, सुपौल में पांच, भोजपुर, नवादा व भागलपुर में चार-चार, खगडि़या में तीन, पटना में दो परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। इसके अलावा औरंगाबाद, बेतिया, शिवहर, बांका, मुंगेर, लखीसराय आदि जिलों में परीक्षार्थी निष्‍कासित किए गए हैं।  

उधर, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने राजधानी के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी केंद्रों पर दो पालियों में स्वच्छ, कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण माहौल में पुख्ता इंतजाम के बीच परीक्षा संपन्न हुई। पहली पाली में भौतिकी की परीक्षा थी। इसके लिए पांच लाख तीन हजार 934 परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा था। वहीं दूसरी पाली में इतिहास व व्यावसायिक कोर्स की आरबी हिंदी की परीक्षा हुई। दोनों में पांच लाख दो हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने फाॅर्म भरा था। उन्‍होंने बताया कि पूरे बिहार में कदाचारमुक्‍त परीक्षा ली जा रही है। वीक्षकों पर भी नजर रखी जा रही है।  

chat bot
आपका साथी