ज्वेलरी दुकान पर अपराधियों ने की फायरिंग

पटना। बीस लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर दहशत फैलाने के लिए बाइक सवार अपराधियों ने पुलिस के सामने ही

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jul 2015 01:22 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2015 01:22 AM (IST)
ज्वेलरी दुकान पर अपराधियों ने की फायरिंग

पटना। बीस लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर दहशत फैलाने के लिए बाइक सवार अपराधियों ने पुलिस के सामने ही ज्वेलरी दुकान पर फाय¨रग कर चलते बने। घटना शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के एजी कॉलोनी में बुधवार की शाम हुई। पुलिस की सुस्ती के विरोध में स्थानीय दुकानदार सड़क पर उतरकर हंगामा करने लगे। दुकानदार बदमाशों की गिरफ्तारी और अलकनंदा अपार्टमेंट के तिराहे पर पुलिस पिकेट बनाने की मांग कर रहे थे।

सिटी एसपी ने दुकानदारों को कराया शांत

सूचना मिलते ही सिटी एसपी (मध्य) चंदन कुशवाहा व सचिवालय डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के आश्वासन के बाद दुकानदारों का गुस्सा शांत हुआ। एजी कॉलोनी के मेन रोड स्थित मां अंबे ज्वेलर्स के मालिक सौरव रंजन ने बताया कि 11 जून को अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने अपना नाम पंकज शर्मा बताया और 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने थाना पुलिस में शिकायत की। इसके बाद सुरक्षा के लिए इलाके में गश्ती बढ़ा दी गई। बुधवार शाम लगभग पांच बजे सड़क के तिराहे पर पुलिस जीप खड़ी थी और दुकान के पास क्विक मोबाइल के जवान मौजूद थे, तभी बाइक से दो बदमाश आए और दुकान पर फाय¨रग करते हुए भाग निकले। गोलीबारी में दुकान का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

गौरतलब है कि नवंबर 2014 में दुकान बंद कर घर लौटने के क्रम में अपराधियों ने सौरव को घेरकर लूटपाट की थी। विरोध करने पर उसके पांव में गोली मार दी। इस घटना के कुछ दिन बाद पटेल नगर में एक एडीएम की बेटी से पिस्तौल के बल पर सोने की चेन लूट ली गई थी। इस मामले में पुलिस ने पंकज शर्मा को जयप्रकाश नगर स्थित घर से गिरफ्तार किया था। उसके पास से लूट में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई, जो पंकज की पत्नी के नाम पर निबंधित था। पंकज हाल में जेल से छूटा है।

-------------------

कोट :

अपराधियों को दबोचने के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। घटना के वक्त मौजूद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

विकास वैभव, सीनियर एसपी।

chat bot
आपका साथी