नीतीश के कार्यक्रम में हंगामा व रोड़ेबाजी

नवादा। जदयू के राजनीति सम्मेलन में सोमवार को नवादा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 05:33 PM (IST)
नीतीश के कार्यक्रम में हंगामा व रोड़ेबाजी

नवादा। जदयू के राजनीति सम्मेलन में सोमवार को नवादा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम स्थल के बाहर जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम स्थल हरश्चिंद्र स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने से नाराज लोगों ने बवाल काटा।

नारेबाजी के रोड़ेबाजी पर उतारू लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। जिसमें नवादा नगर के नवीन नगर मोहल्ले के सौरभ कुमार सहित कई लोग घायल हुए। पुलिस लाठीचार्ज के बाद लोगों ने जमकर नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाये।

संपर्क यात्रा पर निकले पूर्व सीएम नीतीश कुमार को कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होना था। हरिश्चंद्र स्टेडियम में बड़ा पंडाल बनाया गया था। कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए पार्टी द्वारा कार्यकर्ताओं को पास निर्गत किया गया था। बगैर पास वाले को स्टेडियम के अंदर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। करीब तीन बजे नीतीश कुमार मंच पर पहुंच गये। इस दौरान पश्चिम स्थित मुख्य द्वार के बाहर जमे लोग अंदर जाने का प्रयास करने लगे। लेकिन पुलिस सभी को रोक दी। इसके बाद नोंक झोंक शुरू हो गई। फिर देखते-देखते रोड़ेबाजी शुरू हो गई। तब स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। बल प्रयोग के बाद वहां भगदड़ मच गई। कई लोग घायल हुए। कुछ घायलों को सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया।

कई लोगों को पुलिस हिरासत में भी ली है। स्टेडियम के इर्द-गिर्द के कई घरों में रोड़ेबाजी से नुकसान होने की खबर है। मीडियाकर्मी शैलेश कुमार सिंह के घर को भी नुकसान हुआ है। बता दें कि उक्त गेट के पास सुरक्षा की जिम्मेवारी स्वयं डीएम ललन जी, पुलिस अधीक्षक डा परवेज अख्तर संभाल रहे थे। शुक्र रहा कि बाहर हुई घटना का असर अंदर के कार्यक्रम पर नहीं पड़ा। जिस दौरान पश्चिम प्रवेश द्वारा पर हंगामा शुरू हुआ उसी दौरान दक्षिण के प्रवेश द्वार के समीप लोग नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

chat bot
आपका साथी