बिस्कोमान में खाद की खरीदारी के दौरान हंगामा

नवादा बिस्कोमान में खाद की खरीदारी के दौरान शनिवार को जमकर हंगामा हो गया। किसानों के बीच जमकर मारपीट हो गई। जिसमें धर्मेंद्र चौहान समेत कुछ किसानों के सिर फट गए। हंगामे के चलते वहां अफरातफरी मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:16 AM (IST)
बिस्कोमान में खाद की खरीदारी के दौरान हंगामा
बिस्कोमान में खाद की खरीदारी के दौरान हंगामा

नवादा : बिस्कोमान में खाद की खरीदारी के दौरान शनिवार को जमकर हंगामा हो गया। किसानों के बीच जमकर मारपीट हो गई। जिसमें धर्मेंद्र चौहान समेत कुछ किसानों के सिर फट गए। हंगामे के चलते वहां अफरातफरी मच गई। मारपीट होता देख कई किसान वहां से जान बचाकर भाग निकले। इसकी सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस वहां पहुंची और स्थिति को काबू में लिया। जिसके बाद खाद उपलब्ध कराया जा सका।

गौरतलब है कि अभी धान की खेती का सीजन चल रहा है। फलस्वरुप खाद, यूरिया, डीएपी की मांग काफी बढ़ गई है। ऐसे में काफी संख्या में जिले के किसान खाद लेने बिस्कोमान पहुंचे थे। लेकिन वहां पर भीड़ को देखते हुए सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। अधिक भीड़ होने के चलते किसानों के बीच पहले खाद खरीदने की आपाधापी मच गई। जिसके बाद बात बढ़ते-बढ़ते नौबत मारपीट तक पहुंच गई। काफी देर तक किसानों के बीच मारपीट हुई। जिससे वहां अफरातफरी और भगदड़ मच गई। हंगामे के दौरान खाद वितरण का कार्य बाधित हो गया। मारपीट में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस को आते देख हंगामा कर रहे किसान वहां से निकल गए। बिस्कोमान के सहायक भंडार प्रबंधक सौरव कुमार ने बताया कि किसानों के बीच आपस में मारपीट हुई थी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। नगर थाना की पुलिस ने आकर स्थिति को संभाला। तब जाकर सुचारू ढंग से खाद का वितरण हो सका। बता दें कि कुछ दिनों पहले भी बिस्कोमान में किसानों के बीच मारपीट हुई थी। तब भी स्थिति को संभालने के लिए पुलिस बुलाने की नौबत आ गई थी। इन दिनों खाद खरीदने के लिए काफी संख्या में किसान जुट रहे हैं। लेकिन वहां पर कोई व्यवस्था नहीं की गई है। हद तो यह है कि कोरोना महामारी के बावजूद शारीरिक दूरी के पालन को लेकर ठोस इंतजाम नहीं किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी