जिले में खेल व खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं, जनप्रतिनिधि भी नहीं देते ध्यान

- खेल मैदान की व्यवस्था नहीं होने से जूझ रहे खिलाड़ी - खिलाड़ियों को अभ्यास करने में होती

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 06:37 PM (IST)
जिले में खेल व खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं,  जनप्रतिनिधि भी नहीं देते ध्यान
जिले में खेल व खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं, जनप्रतिनिधि भी नहीं देते ध्यान

- खेल मैदान की व्यवस्था नहीं होने से जूझ रहे खिलाड़ी

- खिलाड़ियों को अभ्यास करने में होती है परेशानी

------------------------

फोटो-5

-----------------------

जागरण संवाददाता,नवादा: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तिथि की घोषणा कर दी गई है। तीन चरणों में पूरे बिहार में चुनाव होना है। मतदान की तिथि की भी घोषणा हो चुकी है। नवादा जिले के पांच विधानसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। पहले चरण चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। हरेक दल के प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में चुनावी मुद्दा को लेकर मतदाताओं से संपर्क करने में जुट गए हैं। खासकर पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में काफी उत्साह है। खेल से जुड़े युवा भी मतदान को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं। जिले के युवाओं ने खेल क्षेत्र में बढ़ावा को लेकर काफी उम्मीदें पाल रखा है। साथ ही युवा खिलाड़ी खेल क्षेत्र में विकास के लिए चुनावी मुद्दा बनाने में जुट गए हैं। बता दें कि नवादा जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में हरेक खेल में प्रतिभावन खिलाड़ी है। यहां तक नवादा के खिलाड़ी क्रिकेट, फुटबॉल, हैंडबॉल, एथलेटिक्स समेत अन्य खेल में अन्य जिले से काफी आगे हैं। जिला, राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा चुके हैं। नवादा की हैंडबॉल खिलाड़ी खुशबू कुमारी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा चुकी है। खेल की बदौलत जिला पुलिस में महिला सिपाही के पद पर कार्यरत है। इसके अलावा एथेलेटिक्स खिलाड़ी कृति कुमार राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा चुका है। इस समय नवादा में प्रशिक्षण केंद्र खोलकर युवाओं को प्रशिक्षित करने में जुटे हैं। इसके अलावा कई खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं।

-------------------------

जिले में खेल मैदान की व्यवस्था नहीं

- जिले में खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए खेल मैदान की व्यवस्था नहीं है। इसके कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। बता दें कि जिला मुख्यालय स्थित खेल मैदान के नाम पर मात्र एक हरिश्चंद्र स्टेडियम है। लेकिन बारिश होते ही स्टेडियम के आधा हिस्सा में पानी जमा हो जाता है। नाली का गंदा पानी भी स्टेडियम में भर जाता है। गंदा पानी से निकलने वाली बदबू से खिलाड़ियों को रहना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा प्रखंड स्तर पर एक भी व्यवस्थित खेल मैदान नहीं है। खेल मैदान नहीं रहने से ग्रामीण इलाके के खिलाड़ियों को भी काफी परेशानी होती है। खिलाड़ियों की मांग है कि हरेक प्रखंड में एक खेल का मैदान हो।

--------------------------

कहते हैं खिलाड़ी

- जिला मुख्यालय में खेल मैदान के नाम पर एक मात्र हरिश्चंद्र स्टेडियम है। लेकिन बारिश होने के बाद स्टेडियम हिस्सा में पानी जमा हो जाता है। नाली का गंदा पानी भी भर जाता है। खिलाड़ियों को अभ्यास करने में परेशानी होती है। जनप्रतिधिनयों को खेल मैदान की व्यवस्था करने पर ध्यान देना होगा।

अनीश राज। फोटो-7

--------------------------

- नवादा में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है। यहां के खिलाड़ी विभिन्न खेल में जिला से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रहे हैं। लेकिन खेल मैदान नहीं होने से खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है। ऐसा जनप्रतिनिधि बने जो खेल क्षेत्र में विकास करे।

आदर्श पांडेय। फोटो-6

-------------------------

- जिला मुख्यालय में खेल मैदान के नाम पर मात्र हरिश्चंद्र स्टेडियम है। बारिश होते ही पूरे स्टेडियम में पानी भर जाता है। और कीचड़मय हो जाता है। इसके कारण खिलाड़ियों को अभ्यास करने में परेशानी होती है। ऐसा जनप्रतिनिधि बने जो खिलाड़ियों की समस्या को दूर कर सके।आलोक कुमार। फोटो-8

------------------------

- नवादा के खिलाड़ी हरेक खेल में दूसरे जिले से काफी आगे हैं। यहां के खिलाड़ी हरेक खेल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रहे हैं। लेकिन खेल मैदान नहीं रहने से खिलाड़ियों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसा जनप्रतिनिधि बने जो अपने-अपने क्षेत्र में खेल का विकास करे। और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में सहयोग करे।

रीतांशु राज। फोटो-9

chat bot
आपका साथी