थानाध्यक्ष पर अभियुक्तों के साथ मिलीभगत का आरोप

नवादा। मेसकौर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पर थाना क्षेत्र के बैरिया टाड़ निवासी नीरज कुमार ने अभिय

By Edited By: Publish:Fri, 04 Sep 2015 08:54 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2015 08:54 PM (IST)
थानाध्यक्ष पर अभियुक्तों के साथ मिलीभगत का आरोप

नवादा। मेसकौर थानाध्यक्ष मनोज कुमार पर थाना क्षेत्र के बैरिया टाड़ निवासी नीरज कुमार ने अभियुक्तों के साथ मिली भगत का आरोप लगाया है। इस बावत उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को गांव के ही जानकी चौहान सहित योगेन्द्र चौहान व बालगोविन्द चौहान ने उसकी पत्नी सुमन कुमारी को खेत से पानी ले जाने का विरोध करने पर पहले तो दुष्कर्म का प्रयास किया। जब उसमें सफल नहीं हुआ तो जान से मारने की नियत से बूरी तरह से पीटा। जिससे उसका गर्भपात हो गया। पुलिस को सूचना दिये जाने पर थानाध्यक्ष ने अभियुक्त जानकी चौहान को तत्काल हिरासत में ले लिया। लेकिन देर रात में थाना से ही छोड़ दिया। पीड़ित परिजनों ने बताया कि अभी भी सभी अपराधी गांव में ही रह रहे हैं। तथा केस उठाने के लिये परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन थानाध्यक्ष गिरफ्तारी की जगह पीड़ित परिजनों को ही भला बूरा कह कर थाना से भगा देते हैं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगायी है।

बच्चों ने सुनी प्रधानमंत्री का संवाद

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा)। प्रखण्ड के सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बच्चों के साथ संवाद कार्यक्रम को बड़े ही ध्यान से सुना तथा उनके द्वारा सुझाये गये बातों पर अमल करने का संकल्प लिया। नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मुरहेताचक में प्रधानाध्यापिका कुमारी कविता के नेतृत्व में बच्चों ने रेडियों के माध्यम से प्रधानमंत्री का संवाद सुना। इस बावत प्रधानाध्यापिका ने बताया कि प्रधानमंत्री के संवाद को लेकर बच्चे गुरूवार से ही काफी उत्साहित थे। लिहाजा शुक्रवार को सभी बच्चे समय से पूर्व ही विद्यालय आकर कार्यालय में ताक झांक करने लगे। जैसे ही रेडियों से प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू हुआ सभी बच्चे ध्यान मग्न होकर उनका संबोधन सुनने लगे। शिक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री का संवाद काफी प्रेरणादायी है। खासकर वे बात जिसमें उन्होंने कहा कि शिक्षकों को बच्चों के साथ अपनत्व का भाव रखना चाहिये तथा शिक्षक कभी रिटायर्ड नहीं होते। विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष बुदनी देवी भी प्रधानमंत्री के संवाद से काफी प्रेरित हुयी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने बच्चों व शिक्षकों को जगाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह विचार की माता पिता तो बच्चे को जन्म देते हैं लेकिन शिक्षक जीवन काफी प्रेरणादायी रहा। समाजसेवी उपेन्द्र राजवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री का संवाद काफी प्रेरणादायी है। प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ साथ अभिाभवकों को भी जगाने का प्रयास किया है। उन्होने कहा कि प्रधानी मंत्री के संवाद कार्यक्रम में सरकारी विद्यालय खासकर पिछड़े क्षेत्र के विद्यालयों की उपेक्षा होती है। संवाद कार्यक्रम में पिछड़े क्षेत्र के विद्यालय के बच्चों को भी मौका मिलना चाहिए।

------------------------------------------

प्रशिक्षण व परीक्षा को लेकर असमंजस में शिक्षक

परीक्षा स्थगित करने या प्रशिक्षण की तिथि में फेरबदल करने की मांग

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा)। एक ओर परीक्षा तो दूसरी ओर चुनाव कार्य हेतू प्रशिक्षण। दोनों की तिथि एक ही, ऐसे में शिक्षक असमंजस में हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि प्राथमिकता किसे दें। आखिर दोनों ही सरकारी आदेश है। एक तरफ परीक्षा नहीं देने पर नौकरी जाने का भय तो दूसरी ओर जिलाधिकारी द्वारा तय किये गये तिथि को प्रशिक्षण नहीं करने पर चुनाव आयोग से कार्रवाई का भय। इस बावत बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने बताया कि डायट नवादा में डीएलईडी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों का 7 सितम्बर से 12 सितम्बर तक बिहारशरीफ में परीक्षा है। जिसमें शामिल होना आवश्यक है। दूसरी ओर 7 सितम्बर से ही चुनाव कार्य के लिये नवादा में प्रशिक्षण भी है। उन्होने जिलाधिकारी से परीक्षा या प्रशिक्षण की तिथि में फेरबदल करने की मांग की है।

----------------------------------------------

शिक्षक दिवस पर मुखिया ने किया सम्मानित

संवाद सूत्र,मेसकौर (नवादा)। पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंति व शिक्षक दिवस के एक दिन पूर्व सहवाजपुर सराय पंचायत की मुखिया व हिसुआ विधान सभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता अखिलेश ¨सह ने शुक्रवार को शिक्षकों व बच्चों को सम्मानित किया। इस अवसर पर हिसुआ प्रखण्ड के चन्द्रशेखर नगर में श्री ¨सह ने बच्चों की क्लास ली। उन्होंने बच्चों को शिक्षकों के प्रति सम्मान रखने के लिये प्रेरित किया तथा सभी बच्चों को उपहार व मिष्टान भोजन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक प्रभात कुमार,माधुरी कुमारी,लल्लू चौधरी को सम्मानित किया गया। मौके पर मुखिया नीतु देवी,ग्रामीण छोटे लाल मांझी,राजकुमार मांझी,नागो मांझी,लालबहादूर मांझी,रंजीत कुमार सहित गांव के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी