विद्यालय विकास के लिए विधायक ने की कई घोषणाएं

नवादा। प्रखंड के इंटर विद्यालय चकवाय में बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी का भव्य स्वागत कि

By Edited By: Publish:Wed, 10 Feb 2016 10:12 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2016 10:12 PM (IST)
विद्यालय विकास के लिए विधायक ने की कई घोषणाएं

नवादा। प्रखंड के इंटर विद्यालय चकवाय में बुधवार को क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी का भव्य स्वागत किया गया। समारोह का आयोजन चकवाय के ग्रामीणों ने किया। कार्यक्रम का संचालन सेवा निवृत प्राचार्य मनोरथ पाण्डेय ने किया। जबकि आगत अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार के द्वारा किया गया। मौके पर ग्रामीण सह पैक्स अध्यक्ष बढ़न रविदास तथा आजीवन दान दाता सदस्य राकेश कुमार ने सम्मान पूर्वक विधायक को शॉल तथा बुके देकर अभिनंदन किया। ग्राम पंचायत की मुखिया मांती देवी, विधायक प्रतिनिधि राम सकल ¨सह,राम वरण ¨सह को भी सम्मानित किया गया। ग्रामीणों के सम्मान से गदगद विधायक ने विद्यालय में पेयजल की समुचित व्यवस्था, सम्पर्क पथ का पीसीसी, बिजली की व्यवस्था शीघ्र करवाने की घोषणा की। मौके पर उपस्थित दान दाता श्रीकृष्णा ¨सह, सुदामा ¨सह, शिक्षक राकेश कुमार,निवास कुमार,अखिलेश कुमार,आनंद मेहता,कुन्दन कुमार समेत अन्य लोगों ने विधायक को फुल मालाओं से लाद दिया। विद्यालय की छात्रा आशिका, रजनी, प्रिती तथा सुमन ने स्वागत गीत गाकर विधायक का मन मोह लिया। उपस्थित अविभावकों ने विद्यालय के प्रभारी संजय कुमार के अनुशासन एंव शिक्षण कौशल की चर्चा करते हुए विधार्थियों को ससमय नियमित विद्यालय आने की बात कही।

--------------------------------------

पीएचसी में पैदा हुआ अजूवा शिशु

वारिसलीगंज : स्थानीय पीएचसी में बुधवार को एक प्रसव पीड़ित महिला ने दो ¨सग वाला अजुवा बच्चा को जन्म दी। बच्चा के माथे पर दो ¨सग रहने की सूचना के बाद अस्पताल में काफी भीड़ उमड़ पड़ी। हलांकि कुछ देर बाद बच्चा की मौत हो गई। सुबह प्रखंड क्षेत्र के दरियापुर ग्रामीण रविन्द्र यादव की पत्नी रूवी देवी को प्रसव के लिए पीएचसी पहुंची थी। महिला ने करीब 7 बजे बच्चा को जन्म दी। जिसे देखकर नर्से तथा अन्य स्वास्थ्यकर्मी अचंभित हो गई। खबर आस पास के लोग सुनते ही पीएचसी की ओर रूख किया। सभी ने बच्चे के रूप को देखकर भगवान की लीला बताई। हालांकि प्रसव वेदना से पीड़ित रूबी अपने भाग्य को कोसती नजर आई।

--------------------------------------

खसरा की जांच को पीएचसी पहुंची टीम

वारिसलीगंज : नगर पंचायत की साम्बे तथा प्रखंड के मकनपुर गांव में खसरे की सूचना बाद बुधबार को राज्य स्तरीय मेडिकल टीम ने दोनो गांव पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना। बाद में टीम के चिकित्सकों ने पीएचसी की जांच किया। टीम में डा. रजत रंजन, स्टेट प्रतिरक्षण कोडिनेटर विभिषण झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. अशोक कुमार, पीएचसी प्रभारी डा. बीएल चौधरी शामिल थे। मकनपुर तथा साम्बे गांव का दौरा बाद पीएचसी में पत्रकारों से बातचीत में अधिकारियों ने कहा कि आबादी के अनुरूप प्रतिरक्षण स्थल गांव में नहीं है। जिसके कारण खसरा का प्रकोप बढ़ रहा है। डा. अशोक ने बताया कि 11 फरवरी को 9 माह से पांच वर्ष आयु वाले सभी छुटे हुए बच्चों को कैम्प के माध्यम से टीका लगाया जाएगा। इसकी जबावदेही पीएचसी प्रभारी को दी गई है। टीकाकरण बाद रिर्पोट सरकार को भेजी जानी है। रोग के प्रति लोगो में जागरूकता फैलाने तथा प्रभावित गांव में तीन माह तक कैम्प लगाने की बात कही गई।

chat bot
आपका साथी