जिले के कॉलेजों में जल्द लौटेगी रौनक

- स्नातक तृतीय खंड में नामांकन के साथ फार्म भरने का कार्य होगा शुरू -कॉलेज परिसर की सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू फोटो- 06 संसू वारिसलीगंज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 11:57 PM (IST)
जिले के कॉलेजों में जल्द लौटेगी रौनक
जिले के कॉलेजों में जल्द लौटेगी रौनक

नवादा । विश्वव्यापी कोरोना संकट के कारण पिछले तीन महीनों से भी अधिक समय से जारी लॉकडाउन के कारण बंद कॉलेज में जल्द रौनक लौट आएगी। स्नातक पार्ट थर्ड में नामांकन के साथ ही फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू करने का सरकारी आदेश को अमल में लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बता दें कि तीन महीना से देश में कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने को ले भारत सरकार के द्वारा संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। जिस कारण देशभर के स्कूल कॉलेजों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों में ताला लटक रहा था। इसी दौरान वारिसलीगंज के एसएन सिंहा कॉलेज में प्रवासियों को रखने के लिए कॉलेज भवन में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था। अब अनलॉक एक के बाद सरकारी आदेशानुसार पिछले सप्ताह सेंटर हटा दिया गया है। तीन महीना से अधिक समय से कॉलेज में पठन-पठन व अन्य सभी प्रकार के कार्य बंद रहने के कारण परिसर में सन्नाटा पसरा हुआ था। इस कारण छात्र छात्राओं में नामांकन और विभिन्न परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। मगध विश्वविद्यालय के द्वारा जारी किए गए गाइड लाइन के अनुसार कोरोना से बचाव करते हुए स्नातक पार्ट थर्ड में नामांकन और फॉर्म ऑनलाइन भरने की तिथि निर्धारित की गई है। इसे अमल में लाने के लिए कॉलेज प्रशासन के द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विद्यार्थियों के पहुंचने से पहले कॉलेज परिसर को साफ सफाई के साथ ही सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। एसएन सिन्हा महाविद्यालय में 25 जून से स्नातक पार्ट थर्ड का नामांकन के साथ फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी जो अलग-अलग क्रमांक के अनुसार विभिन्न निर्धारित तिथि के अनुसार 29 जून तक चलेगी। वहीं महिला महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण का बचाव के निर्धारित मापदंड को पूरा करते हुए निर्धारित तिथि से स्नातक पार्ट थर्ड फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

बिना मास्क कॉलेज परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे विद्यार्थी या अभिभावक

- कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर पिछले तीन माह से बंद कॉलेज परिसर को साफ सफाई के साथ-साथ कीटनाशक से सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। एसएन सिन्हा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. सतीश सिंह चंद्रा ने बताया कि कॉलेज परिसर में आने वाले सभी छात्र-छात्राएं व अभिभावक को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। महाविद्यालय परिसर में सामाजिक दूरी का पालन करना व निर्धारित काउंटर के सामने दो मीटर की दूरी बनाना अनिवार्य होगा। बताया गया कि अत्यधिक भीड़ जमा न हो इसे देखते हुए अलग-अलग रोल नंबर को अलग-अलग तिथि में नामांकन व फॉर्म भरने के लिए बुलाया जा रहा है। जिसकी सूचना कॉलेज परिसर में चिपका दी गई है।

chat bot
आपका साथी