सूबे की दमखम वाली खेल प्रतिभा पर हर बिहारी को गर्व : श्रवण कुमार

नवादा के एतिहासिक हरिश्चंद्र स्टेडियम के सुंदरीकरण को किए गए कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने खेल प्रतिभा की जमकर सराहना की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2019 06:29 AM (IST)
सूबे की दमखम वाली खेल प्रतिभा पर हर बिहारी को गर्व : श्रवण कुमार
सूबे की दमखम वाली खेल प्रतिभा पर हर बिहारी को गर्व : श्रवण कुमार

नवादा के एतिहासिक हरिश्चंद्र स्टेडियम के सुंदरीकरण को किए गए कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने खेल प्रतिभा की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि बिहार हर प्रतिभा के मामले में अव्वल है। यहां के एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों ने ना सिर्फ राज्य, देश बल्कि पूरी दुनिया में नाम कमाया है। ताइक्वांडों, बॉलीबॉल, बैडमिटन से लेकर एथलेटिक्स में बिहार का नाम दुनिया में जाता है। बिहार की दमखम वाली खेल प्रतिभा पर हरेक बिहारी को गर्व है। शनिवार को हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खेल विकास योजनाओं को बढ़ावा दिया है। खेल में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में जगह दी जा रही है। नवादा की अनेक प्रतिभाएं आज जॉब हासिल कर चुकी हैं। मंत्री श्रवण कुमार ने नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम में 1.15 करोड़ से हुए मिट्टी भराई, समतलीकरण, चाहरदिवारी निर्माण, रंगरोगण, लाइटिग आदि योजनाओं का उद्घाटन किया। मंत्री ने स्टेडियम लाईट का मेन स्वीच ऑन कर जलती हुई लाईट को देखकर खुशी जताई। साथ ही कहा कि लाईट शाम में ही जलना चाहिए। सुबह होते ही इसे बंद कर देंगे ताकि ऊर्जा की बर्बादी नहीं हो। मंत्री ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों से ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाने की भी अपील की। इस मौके पर नवादा विधायक कौशल यादव, वारिसलीगंज के पूर्व विधायक प्रदीप महतो, डीएम कौशल कुमार, जिला पार्षद नारायण स्वामी, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, सदर एसडीओ अनु कुमार, नगर के पूर्व चेयरमैन इजहार रब्बानी, जदयू के फखरूद्दीन अली अहमद उर्फ चामो, आरपी साहू, अलखदेव प्रसाद यादव, विनय यादव आदि उपस्थित थे। मंच संचालन अफसर नवाब ने किया। समारोह में जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के सैकड़ों बच्चे उपस्थित थे।

---------------

स्टेडियम विकास के लिए विधायक कौशल यादव ने 75 लाख देने की घोषणा की

-हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित समारोह में पहुंचे नवादा के विधायक कौशल यादव ने डीएम कौशल कुमार की मांग पर 75 लाख रुपए देने की घोषणा की। मंच से बोलते हुए कौशल यादव ने कहा कि नवादा के विधायक, गोविदपुर के विधायक पूर्णिमा यादव और नवादा एमएलसी सलमान रागिव की ओर से स्टेडियम के विकास के लिए 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। डीएम ने नवादा विधायक से मिट्टी भराई के लिए राशि देने में सहयोग का अनुरोध किया था। कौशल यादव ने अपने संबोधन में कहा कि नवादा शहर में वर्षों से एक खूबसूरत से पार्क की मांग रही है। इस पर भी उनका ध्यान है। जल्द ही इस बारे में वे बड़ा एलान करेंगे। नवादा में एक बड़ा से पार्क के लिए शहर में जमीन है। अभी जो उस पर कब्जा है उसे सरकार की सहयोग से हटाया जाएगा। उन्होंने खेल को राजनीति से अलग रखने की सलाह दी। कहा कि जिदाबाद-मुर्दाबाद का खेल की गतिविधियों में कोई स्थान नहीं होता है। कई खेल कमेटियों में लोग कुंडली मारकर बैठे हुए हैं। इस बारे में आगे कार्रवाई होगी। व्यायामशाला बनाने के साथ ही स्टेडियम में लगेगी घास

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने खेलो इंडिया से स्टेडियम परिसर में ताइक्वांडों, इंडोर हॉल, बैंडमिटन कोर्ट, व्यायामशाला बनाने के लिए जारी निर्माण कार्य की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्टेडियम में घास भी लगाया जाएगा। ताकि इस स्टेडियम मैदान की खूबसूरती और बढ़ सके। दूसरी, तरफ उन्होंने लाइटिग योजना को लेकर बताया कि नवादा नगर में 40 लाईट लगे हैं। नवादा नगर में इइएसएल कंपनी की ओर से 35 सौ स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है। इसी साल के अंत तक इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि नवादा नगर शाम ढलते ही लाइट से जगमग रहे।

chat bot
आपका साथी