कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया मुहर्रम की छोटी चौकी का जुलूस

कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अकबरपुर में मुहर्रम की छोटकी चौकी का जुलूस निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Sep 2019 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 06:34 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया मुहर्रम की छोटी चौकी का जुलूस
कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया मुहर्रम की छोटी चौकी का जुलूस

कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच अकबरपुर में मुहर्रम की छोटकी चौकी का जुलूस निकाला गया। निर्धारित रूट के अनुसार समय पर जुलूस निकाली गई। जुलूस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोग शामिल हुए। अकबरपुर ,देवरा ,फरहा, माखर ,पचरुखी आदि संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट और पर्याप्त पुलिस वालों की व्यवस्था की गई है। मौके पर बीडीओ मो. नौशाद आलम सिद्दीकी, अंचलाधिकारी ओम प्रकाश भगत, थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा, एसआइ ऋषि कांत कुमार, मो. सरोज अख्तर, राजू कुमार, एएसआइ शैलेंद्र कुमार, श्रीकांत यादव पुलिस जवानों के साथ सुरक्षा को लेकर मौजूद थे। थाना परिसर में बैठकर एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ,एसडीपीओ संजय कुमार पल-पल की जानकारी ले रहे थे।

----------------------

ताजियादरों को प्रशासन ने दिया हिदायत

संसू, सिरदला : सोमवार को अंचल अधिकारी ठुइयां उरांव व थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने क्षेत्र भ्रमण कर तजियादारों को आवश्क निर्देश दिया। परनाडावर, मंझौली, सांढ़, बरदहा, रुपाय, परतापुर, सिरदला, लोंद, चामोथा, शेरपुर पहुंचकर तजियादरों के नाम से निर्गत लाइसेंस की जांच किया और आवश्यक निर्देश दिया। जुलूस के दौरान लाठी को छोड़कर सभी प्रकार के शस्त्र पर पाबंदी होने की जानकारी दी गई। लाउडीस्पीकर के लिए एसडीओ रजौली से अनुमति लेने को कहा गया। बताते चलें कि थाना के स्तर से 105 तजियादार के नाम से लाइसेंस निर्गत किया गया है। जिसमें 32 लाइसेंस मुस्लिम समुदाय के नाम से है। शेष लाइसेंस हिदू के नाम से निर्गत है।

-------------------------

मुहर्रम की पूर्व संध्या पर फ्लैग मार्च

संसू, हिसुआ : मुहर्रम की पूर्व संध्या पर सोमवार की शाम हिसुआ पुलिस बल के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च थानाध्यक्ष राजकुमार के नेतृत्व निकाला गया। पुलिस के जवान थाना से निकलकर विश्वशांति चौक होते हुए महादेव मोड़ पहुंचे। वहां से बीच बाजार होते हुए थाना वापस आए। थानाध्यक्ष ने बताया की चौक-चौराहों पर पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में जवान तैनात रहेंगे। उन्होंने नगरवासियों से आपसी भाईचारे एवं प्रेम पूर्वक त्योहार मनाने की अपील की है।

-------------------

नरहट में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

संसू, नरहट : मुहर्रम त्योहार को लेकर सोमवार की शाम थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर रजौली एसडीएम चंदशेखर आजाद एवं एसडीपीओ संजय कुमार की अगुवाई में स्वाट जवानों ने फ्लैगमार्च किया। इस दौरान आपसी भाईचारे के साथ भयमुक्त होकर त्योहार मनाने की अपील की गई। नरहट, चांदनी चौक, कुशा, शेखपुरा, बेरौटा, मीनापुर आदि जगहों पर फ्लैगमार्च किया गया। मौके पर बीडीओ राजमिति पासवान, सीओ महेश प्रसाद सिंह,सर्किल इस्पेक्टर सूर्यमणि राम, थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा, एसआइ अर्जुन प्रसाद मेहता आदि मौजूद थे।

---------------------------

शांतिपूर्ण मुहर्रम संपन्न कराने को प्रशासन मुस्तैद

संसू, वारिसलीगंज : प्रखंड क्षेत्र में दो दिनों तक तजिया का पहलाम किए जाने को लेकर प्रशासनिक स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई है। जुलूस निकालने व लाउडस्पीकर बजाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा लाइसेंस निर्गत किया गया है। 20 आवेदन मुहर्रम अखाड़ा द्वारा लाइसेंस लेने के लिए प्राप्त हुआ है। थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदनों में से 15 अखाड़ा का विसर्जन मंगलवार को कराया जाएगा। जबकि मकनपुर सहित पांच अखाड़ों का पहलाम बुधवार को होगा। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-----------------------

जुलूस के रास्ते को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव

संसू, हिसुआ : तजिया जुलूस के रास्ता को लेकर तुंगीचक गांव में दो पक्षों के बीच विवाद कायम हो गया है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रित किया है। जानकारी के अनुसार तजिया जुलूस के रास्ते में तुंगीचक निवासी सुधीर चौधरी का वर्षों पुराना मकान बना है। उक्त मकान को लेकर वर्षों से विवाद चला आ रहा है। जिला प्रशासन द्वारा सुधीर चौधरी को 5 सितम्बर तक अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया था। लेकिन इतनी जल्दी मकान तोड़ना संभव नहीं बता उन्होंने कुछ समय कि मांग किया था। इसी को लेकर सोमवार कि दोपहर तनाव उत्पन्न हुआ। सूचना के बाद अनुमंडल पदाधिकारी अनु कुमार, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा, अंचलाधिकारी नितेश कुमार, थानाध्यक्ष राजकुमार दलबल से तुंगीचक गांव पहुंचे और दोनों पक्षों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि जुलूस निकालने के लिए प्रशासन द्वारा वैकल्पिक रास्ता का निर्माण करा दिया गया है। हालांकि लोग इसपर राजी नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी