Bihar: नवादा में तेल टैंकर में विदेशी शराब की तस्करी, एक्साइज डिपार्टमेंट ने किया जब्त, चालक-करोबारी गिरफ्तार

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला नवादा जिले के रजौली का है जहां बड़े ही शातिर तरीके से तेल के एक टैंकर में विदेशी शराब की तस्करी की जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 06 Dec 2022 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2022 11:53 AM (IST)
Bihar: नवादा में तेल टैंकर में विदेशी शराब की तस्करी, एक्साइज डिपार्टमेंट ने किया जब्त, चालक-करोबारी गिरफ्तार
बिहार के नवादा में तेल के एक टैंकर में विदेशी शराब की तस्करी

जेएनएन, नवादा। शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला राज्य के नवादा जिले के रजौली क्षेत्र का है, जहां रजौली समेकित जांच चौकी पर एक्साइज डिपार्टमेंट (उत्पाद  विभाग की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ी है।

बताया जा रहा है कि यह अंग्रेजी शराब झारखंड के गिरीडीह से मुजफ्फरपुर भेजी जा रही थी। तस्करी को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम दिया जा रहा था। तेल के एक टैंकर में शराब का करोबारी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब ले जा रहा था, ताकि किसी को कोई शक न हो। एसआई अजय कुमार ने जब टैंकर को जांच के लिए रोकना चाहा तो शराब तस्कर भागने की फिराक में था। जब गार्ड को बुलाकर टैंकर को अच्छे तरह से चेकिंग की गई तो तेल के टैंकर में अंग्रेजी शराब की कई पेटियां मिली।

तेल टैंकर से बरामद शराब की लगभग 270 पेटियों को उत्पाद विभाग पुलिस ने जब्त कर लिया है। फिलहाल टैंकर से अनलोड की गई अंग्रेजी शराब की पेटियों को उतारकर इनकी गिनती की जा रही है। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि इसमें कितनी शराब की बोतल किस-किस कंपनी की है। ऐसे अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 10 से 15 लाख की विदेशी शराब जब्त की गई है।

तस्करी के इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल हैं, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस द्वारा इसका भी सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस गिरफ्तार चालक व कारोबारी से पूछताछ में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी