Bihar: किशोर के ईंट चलाने पर भड़का हाथी, वृद्धा को सूंड में लपेट जमीन पर पटक-पटकर ली जान; डर के मारे भागे लोग

Elephant Attack बल्लोपुर गांव में एक किशोर का हाथी को ईंट मारना भारी पड़ गया। जिसके बाद गुस्साए हाथी ने गांव में उत्पात मचा दिया। उसे खेत में काम रही महिला की जान ले ली। वहीं एक घर में घुसकर तोड़फोड़ की।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 01 Jun 2023 03:40 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jun 2023 03:45 PM (IST)
Bihar: किशोर के ईंट चलाने पर भड़का हाथी, वृद्धा को सूंड में लपेट जमीन पर पटक-पटकर ली जान; डर के मारे भागे लोग
Elephant kill women: वारिसलीगंज में हाथी ने वृद्ध महिला को मार डाला

संवाद सहयोगी, वारिसलीगंज। नवादा जिले के थाना क्षेत्र के बल्लोपुर गांव में गुरुवार की सुबह एक हाथी ने बुजुर्ग महिला को पटक-पटकर मार डाला। ग्रामीणों काफी मशक्कत के बाद हाथी को खदेड़ा।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बधार स्थित छोटा तालाब में हाथी को देखकर एक किशोर ने उसपर ईंट चला दिया। जिससे गुस्साया हाथी ने किशोर को खदेड़ने लगा।

इस बीच रास्ते में ग्रामीण सरयुग प्रसाद अपनी पत्नी शांति देवी (55) के साथ खेत में सब्जी तोड़ रहा था। मतवाला हाथी को देखकर वृद्ध सरयुग भागकर जान बचाने में सफल रहा लेकिन उसकी पत्नी को हाथी ने अपना सूंड में लपेट लिया और कई बार जमीन पर पटका।

इसके बाद मतवाले हाथी ने रास्ते में अनुसूचित टोला निवासी पपु मांझी के घर में घुसकर उत्पात मचाया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से उसे खदेड़ा। तब मतवाला हाथी काशीचक की सीमा में प्रवेश कर गया।

महिला ने रास्ते में तोड़ा दम

इस बीच ग्रामीणों ने स्थानीय थाना को घटना की सूचना दी और जख्मी महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाने लगा लेकिन रास्ते में ही घायल ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद बल्लोपुर गांव समेत संपर्ण इलाके में हड़कंप मच गया। खबर सुनते ही शौच आदि के लिए बधार गए लोग भाग कर गांव पहुंचे। 

(अस्पताल के बाहर बैठे मृतका के शोकाकुल परिजन)

वहीं, स्थानीय लोगों के द्वारा मतवाला हाथी की जानकारी स्थानीय थाना को भी दी गई है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि जंगल ते भटकते हुए हाथी किसी तरह इस क्षेत्र में पहुंच गया है जिसके कारण ही इस प्रकार की घटना घटित हुई।

वन विभाग के नहीं आने पर ग्रामीणों में रोष

घटना के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना और वन विभाग को दी, लेकिन वन विभाग के अधिकारी कोई संज्ञान नहीं लिया, जिससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया।

वहीं, वारिसलीगंज के प्रभारी थानाध्यक्ष राजू कुमार सदल बल घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते देखे गए। बाद में मृत महिला के शव को अपने कब्जे में ले पंचनामा करवाकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

वन विभाग की टीम ने हाथी को भगाया

वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने आग जला और पटाखा फोड़ा, तब हाथी शेखपुरा जिले की सीमा में प्रवेश कर गया है। सूचना मिल रही है कि मतवाला हाथ झारखंड के कोडरमा जिले के सतगामा होते हुए वारिसलीगंज पहुंचा था।

chat bot
आपका साथी