कोरोना की रोकथाम को जिला प्रशासन सतर्क

नवादा डीएम यशपाल मीणा ने गुरुवार को शहर में बनाए गए कन्टेंमेंट जोन का निरीक्षण किया। उन्होंने राजेन्द्र नगर नवीन नगर शिव नगर एवं मिर्जापुर क्षेत्र में जाकर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:13 AM (IST)
कोरोना की रोकथाम को जिला प्रशासन सतर्क
कोरोना की रोकथाम को जिला प्रशासन सतर्क

नवादा : डीएम यशपाल मीणा ने गुरुवार को शहर में बनाए गए कन्टेंमेंट जोन का निरीक्षण किया। उन्होंने राजेन्द्र नगर, नवीन नगर, शिव नगर एवं मिर्जापुर क्षेत्र में जाकर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि कोरोना की रोकथाम को जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। हर एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि संक्रमण का प्रसार न हो। आमजन भी पूरी तरह सजग और सतर्क रहें। सुरक्षा नियमों का पालन करें। आमजनों के सहयोग से ही कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है। डीएम ने कन्टेंमेंट जोन में जाकर कोरोना से सुरक्षा के लिए उठाए गए कदम की जानकारी ली। डीएम ने कहा कि कन्टेन्मेंट जोन में आवश्यक सेवाओ को छोड़ अन्य सभी गतिविधि प्रतिबंधित रहेगी। इस जोन में रहने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। निरीक्षण के दौरान डीएम ने मोहल्ले में रहने वाले लोगों की संख्या, संक्रमितों की संख्या, बचाव के लिए उपाय आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। बीडीओ कुमार शैलेंद्र ने उन्हें तमाम जानकारियों से अवगत कराया। कहा कि क्षेत्र में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों के सैंपल की जांच की ओर कार्रवाई की जा रही है। डीएम ने वार्ड स्तर पर रोस्टर बनाकर सैंपल जांच कराने का निर्देश दिया। डीएम ने लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। मौके पर डीडीसी वैभव चौधरी, सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार आदि उपस्थित रहे।

---------------------

जिले के 43 स्थानों पर बनाए गए हैं कन्टेंमेंट जोन

- कोरोना महामारी के नियंत्रण को लेकर प्रशासनिक कवायद जारी है। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि जिले के 43 स्थानों पर कन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं। इन सभी जोन में मिलाकर कुल 482 संक्रमितों की पहचान की गई है। सबसे ज्यादा नगर परिषद नवादा व सदर प्रखंड क्षेत्र में कन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं। डीएम ने कन्टेंमेंट जोन में पूरी तरह से आवागमन पर रोक लगाते हुए शत-प्रतिशत लोगों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया है। जिसके आलोक में कार्रवाई चल रही हैं। प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के कन्टेंमेंट जोन पर नजर बनाए हुए हैं। पूरी मॉनीटरिग की जा रही है। ताकि कोरोना संक्रमण का प्रसार न हो सके।

-----------------------

इन इलाकों में बनाए गए हैं कन्टेंमेंट जोन

- डीपीआरओ ने बताया कि पुलिस लाइन, नवीन नगर, राजेंद्र नगर, न्यू एरिया, मिर्जापुर, कादिरगंज, पोस्टमार्टम रोड, पुरानी बाजार, फुलमा, एसपी कोठी, पथरा इंग्लिश, हॉस्पीटल, गोला रोड, राजा बिगहा, मेन रोड, माल गोदाम, गढ़पर, हरिश्चंद्र स्टेडियम, काशीचक, बौरी, सिरदला, कौआकोल, रजौली, अकबरपुर, पैजुना, गोविदपुर, पकरीबरावां, हिसुआ, रामे, वारिसलीगंज, नरहट, सछ्वावना चौक, तुरियाडीह, मेसकौर, अंबेडकर नगर, ओढ़नपुर, भदोखरा, महरथ, लाल बिगहा और एसएसबी कैंप आदि स्थानों पर कन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी