दंगल प्रतियोगिता में संयुक्त विजेता बने बब्लू व नीतीश

प्रखंड के अंधरवारी पंचायत में गोवर्धन पूजा के सुअवसर पर आदर्श शिव शक्ति क्लब अंधरवारी के द्वारा विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 12:27 AM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 12:27 AM (IST)
दंगल प्रतियोगिता में संयुक्त विजेता बने बब्लू व नीतीश
दंगल प्रतियोगिता में संयुक्त विजेता बने बब्लू व नीतीश

प्रखंड के अंधरवारी पंचायत में गोवर्धन पूजा के सुअवसर पर आदर्श शिव शक्ति क्लब अंधरवारी के द्वारा विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को किया गया। जिसमें कई पहलवानों ने भाग लिया और घंटो तक अखाड़े में दांव-पेंच आजमाए। देर शाम जाकर नतीजे सामने आए। नालंदा जिला के कुनौल के बब्लू यादव व वारसलीगंज के कोल्हाबिगहा के नीतीश कुमार को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। जिसके बाद प्रथम प्राइज के रूप में रहे 15 हजार रुपये दोनों के बीच बराबर-बराबर बांट दिया गया। वहीं द्वितीय श्रेणी में नालंदा जिले के फतेहपुर गांव के अजय कुमार को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। उन्हें पांच हजार रुपये पुरस्कार के रूप में दिया गया। वहीं उप-विजेता रहे रजौली के मोहकामा निवासी उदय कुमार को 2500 रुपये दिया गया। तृतीय श्रेणी के प्रथम विजेता नालंदा जिले के राजगीर कनॉल निवासी कारू यादव को पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपये व उप-विजेता रहे रजौली के भाईजी भीता गांव के मुकेश यादव को 500 रुपये दिए गए। सभी पहलवानों को पंचायत की मुखिया गौकरण पासवान ने पुरस्कृत किया। रेफरी के रुप मे भुनेश्वर प्रसाद यादव व संतोष वर्मा शामिल थे। आयोजन को सफल बनाने में क्लब के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सहयोग दिया।

----------------------

इनसेट- 1

मुखिया ने कबड्डी प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

फोटो-37

संसू, नरहट : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की स्मृति में नूतन नाट्य कला परिषद श्री लक्ष्मी पूजा समिति के सौजन्य से खनवां श्री कृष्ण स्मारक के समीप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन सहवाजपुर सराय के मुखिया और कांग्रेसी नेता अखिलेश सिंह ने किया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में विभिन्न जगहों से कुल आठ टीमें भाग ली। पहले दिन के खेल के बाद चार टीम सेमी फाइनल में पहुंची। आयोजनकर्ता सत्यजीत कुमार, धीरज कुमार, राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को सेमीफाइनल में प्रोफेसर कॉलोनी हिसुआ बनाम गजरा चातर और बिहार केसरी वीर टीम खनवां व कोबरा क्लब खनवां के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल के बाद जो टीम फाइनल में पहुंचेगी उन दोनों टीम का फाइनल मुकाबला भी मंगलवार को कराया जाएगा। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री कृष्ण सिंह फाउंडेशन के सचिव संतोष कुमार, खनवां पंचायत की मुखिया शंकर रजक और बारत पंचायत की मुखिया कन्हैया कुमार बादल उपस्थित थे। कबड्डी मुकाबला को सफल बनाने में सक्रिय भूमिका कुश कुमार भास्कर, रोहित शर्मा निभा रहे हैं। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।

--------------------

इनसेट-2

खिलाड़ी कभी देशद्रोही नहीं हो सकता : अरुण

फोटो-36

संसू, काशीचक : वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के बाली गांव स्थित ब्रह्मदेव सिंह सुमित्रा महाविद्यालय खेल मैदान पर पिछले दो हफ्तों से जारी एसएस बॉलीबॉल टूर्नामेंट का समापन सोमवार को हुआ। मौके पर मुख्य अतिथि जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कत किया। अपने संबोधन में पूर्व सांसद ने कहा कि एक खिलाड़ी किसी जाति का हो, धर्म का हो राष्ट्रद्रोही नहीं हो सकता है। राष्ट्र की कीमत पर कभी अपने मूल्यों से समझौता नहीं करता है। यह तो उसके जीवन दर्शन में है। कभी उठना कभी गिरना, हार-जीत लगा ही रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 18 टीमों ने भाग लिया था। फाइनल में बरबीघा की टीम ने सुल्तानपुर को हरा कर जीत हासिल किया। मौके पर दर्जनों ग्रामीण व खेल प्रेमी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी