दैनिक सफाई मजदूरों को अब हर रोज मिलेंगे 400 रुपये

नवादा नगर परिषद में काम कर रहे सभी दैनिक मजदूरों की एक दिन की मजदूरी अब बढ़कर 400 रुपये हो गई है। पहले इन मजदूरों को 264 रुपये ही मिला करते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 11:11 PM (IST)
दैनिक सफाई मजदूरों को अब हर रोज मिलेंगे 400 रुपये
दैनिक सफाई मजदूरों को अब हर रोज मिलेंगे 400 रुपये

नवादा नगर परिषद में काम कर रहे सभी दैनिक मजदूरों की एक दिन की मजदूरी अब बढ़कर 400 रुपये हो गई है। पहले इन मजदूरों को 264 रुपये ही मिला करते थे। इस मजदूरी को बढ़ाने की मांग को लेकर अभी हाल ही में इन सफाई मजदूरों ने तीन दिनों का हड़ताल किया था। जिसके बाद शनिवार को नवादा नगर परिषद की सशक्त स्थाई समिति की बैठक मे इन मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने पर चर्चा की गई। समिति के सदस्य सह वार्ड संख्या 6 के पार्षद मनोज चंद्रवंशी ने मजदूरों के हक में आवाज बुलंद करते हुए इनकी मजदूरी 400 रुपये तक करने का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र सुमन ने बताया कि अब सभी दैनिक मजदूरों को हर रोज काम के बदले 400 रुपये दिया जाएगा। इसके साथ ही इन्हें कई सुविधाएं भी मिलेगी। यह बैठक मुख्य पार्षद पूनम कुमारी की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उपमुख्य पार्षद जमील अख्तर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

---------------------

आउटसोर्सिंग से अब हरेक वार्ड में होगी साफ-सफाई

बैठक में इस बात पर सहमति बनी की वार्ड संख्या 1 से 16 तक में जो आउट सोर्स कंपनी काम कर रही है उसका एक्सटेंशन अगले 11 महीने के लिए बढ़ाया जाए। इसके साथ ही शेष 17 से 33 वार्ड तक भी टेंडर कराकर उसे आउट सोर्सिंग के हवाले करने पर विचार हुआ। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि शेष वार्ड के लिए जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। उन वार्ड में काम कर रहे सभी दैनिक मजदूरों को चयनित होने वाली एजेंसी के साथ टैग कर दिया जाएगा।

------------------

खराब डस्टबिन की होगी निलामी

नवादा नगर परिषद क्षेत्र में जहां कहीं भी जर्जर व खराब डस्टबिन पड़े हुए हैं उनकी अब निलामी की जाएगी। इनकी जगह पर नए डस्टबीन को रखा जाएगा। इस बारे में भी सशक्त स्थाई समिति की बैठक में निर्णय लिया गया। इसके अलावा अनेक वार्ड में हुए विकास कार्य की घटनोत्तर स्वीकृत राशि को भी मंजूरी दी गई। बैठक में करीब 21 एजेंडा पर चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी