नारदीगंज में व्यवसायी के घर डकैतों का तांडव

नवादा : बेखौफ अपराधियों ने बुधवार की मध्य रात्रि नारदीगंज बाजार के किराना व्यवसायी मणि राम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Dec 2017 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2017 08:16 PM (IST)
नारदीगंज में व्यवसायी के घर डकैतों का तांडव
नारदीगंज में व्यवसायी के घर डकैतों का तांडव

नवादा : बेखौफ अपराधियों ने बुधवार की मध्य रात्रि नारदीगंज बाजार के किराना व्यवसायी मणि राम के घर में घुसकर जमकर तांडव मचाया। अपराधियों ने हथियार के बल पर सभी परिजनों को बंधक बना लिया और 50 हजार रुपये नकद और 5 लाख रुपये मूल्य का स्वर्णाभूषण लूट लिया। लूटेरों की संख्या छह बताई गई। सभी नकाब में थे। बांस की सीढ़ी लगाकर घर के अंदर प्रवेश किया था। सुबह में घटना की सूचना मिली तब पुलिस पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। इस मामले में 9 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

आराम से मचाया लूटपाट

-बताया जाता है कि रात के 12.30 बजे शस्त्रों से लैस छह नकाबपोश बदमाश अंदर बाजार में पैन के उसपार स्थित मणि राम के घर पिछवाड़े में सीढ़ी लगाकर प्रवेश किया। अंदर पहुंचते ही गृहस्वामी मणि राम, पत्नी मनीता देवी व 13 वर्षीय पुत्री मुस्कान कुमारी व 10 वर्षीय पुत्र शाहिल कुमार को रिवाल्वर व चाकू के बल पर कब्जे में ले लिया। पहले पत्नी के गले व कान आदि में रहे गहने ले लिया फिर सभी को एक हॉल में बंद कर दिया। उसके बाद फ्रिज में रखा गोदरेज का चाभी लेकर आराम से लूटपाट मचाना शुरू कर दिया। गोदरेज व सेफ को खोलकर उसमें रहा 50 हजार रुपये नकद और करीब 5 लाख रुपये का गहना लेकर फरार हो गया। गृहस्वामी ने बताया कि छत पर चढ़ने के दौरान उनलोगों की आवाज सुनाई पड़ी। जबतक सतर्क हुए नकाबपोश बदमाश सामने पहुंच चुका था। बेटी मुस्कान ने बताया कि उसके स्कूल बैग में लूट का सामान व रुपये लेकर बदमाश गए।

करीब 2 घंटे रहा घर में

-पीड़ित परिजनों के मुताबिक बदमाशों ने करीब दो घंटे तक घर में लूटपाट की। लूटेरों ने सामानों को उलट-पलट दिया। पांच साथी सामान खंगाल रहे थे तो एक आराम से सिगरेट पी रहा था। घर मे रखे सारे सामानों को तितर बितर कर दिया तकरीबन 12.30 बजे से 2 बजकर 25 मिनट तक डैकत घर में रहा। इस अवधि में आराम से घर मे रखे गोदरेज व सेफ को खोलकर लूटता रहा। इस दौरान इलाके की बिजली गुल थी। लुटेरों ने घर में खाना और फ्रीज में रखा बिस्कुट खाया। उसके बाद सभी वहां से निकल गए। जाते-जाते बताते गया कि चाभी कहां छोड़कर जा रहा है। इस दौरान बदमाशों ने यह भी बताया कि आए थे पास के जेवर दुकान को लूटने, लेकिन गुंजाइश नहीं बनी तो तुम्हारे घर में पहुंच गया।

डाका के बाद इलाके में हड़कंप

- डाका की घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। लोगों की मानें तो पीड़ित परिजनों ने दर्ज प्राथमिकी में जितनी राशि व गहने का जिक्र किया है, लूट उससे कहीं ज्यादा हो सकती है। लोगो का कहना है कि 20 लाख से अधिक संपत्ति लूटी गई है। घटना से स्थानीय लोगों में पुलिस के प्रति नारजगी दिखी। लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस गश्ती के नाम पर केवल खानापूर्ति करती है। अगर सही तरीके से पेट्रो¨लग होती रहती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती। स्थानीय व्यवसायियों ने घटना का उद्भेदन करने और संलिप्त अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।

------------------------

बयान

-सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। लूटेरों की गिरफ्तारी व लूटी गई सामग्री की बरामदगी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। कुल 9 लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पटना से फोरे¨सक टीम को भी बुलाया गया है। मामले का वैज्ञानिक अंनुसंधान किया जा रहा है। अपरधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

मनोज कुमार, थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी