नक्सल प्रभावित इलाके में चला तलाशी अभियान

- नक्सलियों के आधी रात को भ्रमण की सूचना पर कार्रवाई -हाथ नहीं आया एक भी नक्सली जागरण टीम, नवादा

By Edited By: Publish:Tue, 26 May 2015 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 08:49 PM (IST)
नक्सल प्रभावित इलाके में चला तलाशी अभियान

- नक्सलियों के आधी रात को भ्रमण की सूचना पर कार्रवाई

-हाथ नहीं आया एक भी नक्सली

जागरण टीम, नवादा : जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल व सिरदला थाना क्षेत्र के जंगली व पहाड़ी इलाके में मंगलवार को केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बलों के सहयोग से छापामारी अभियान चलाया गया। कौआकोल में माओवादियों का 25 एवं 26 मई को आहूत बिहार व झारखंड बंद तथा गया में माओवादियों द्वारा मचाये गये उत्पात के बाद मंगलवार को सीआपीएफ 215 वीं बटालियन ने कौआकोल में मोटर साईकिल से एरिया डोमिनेशन चलाया। पुलिस ने इस अभियान के तहत थाना क्षेत्र के बीझो, रानी बाजार, लालपुर, महुडर, सेखोदेवरा, गुआघोघरा, मधुरापुर, गायघाट, झिलार, करमाटाड़, रानीगदर, फरकीपत्थर के अलावा झारखंड के सीमावर्ती इलाकों की तलाशी ली। अभियान का नेतृत्व थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने किया।

सिरदला में एसएसबी और सैप के जवानों ने एएसपी अभियान नवादा विभाष कुमार के नेतृत्व में जंगली इलाके में सघन छापेमारी की। क्षेत्र के बहुआरा,भीतिया,बसकटवा,मढी,

कलौंदी, लवनी, जमुनिया,मोहनरिया के जंगलो में सघन छापेमारी के दौरान किसी भी नक्सली का सुराग नहीं मिल सका। ग्रामीणों के अनुसार पिछले तीन दिनों से नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गई है। आये दिन भीतिया होते हुये अन्य गावों का भ्रमण आधी रात को नक्सली कर रहे हैं। करीब 200 की संख्या इनलोगों की होती है। जिससे क्षेत्र के दर्जनों गावों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बतातें चलें कि सुखनर से खटागी प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना के संवेदक से लेवी के माग टीपीसी संगठन द्वारा एक माह पूर्व की गई थी। जिसकी लिखित शिकायत भी की गई। इसी माग के बाद नक्सली माओवादी अपना वर्चस्व कायम करने के लिये अधिक संख्या में भ्रमण कर रहे हैं। जिसके भय से संवेदक के द्वारा सड़क निर्माण कार्य छोड़ दिया गया है। जिससे खटागी,चौकिया,घघट और अब्दुल पंचायत के दर्जनों गाव के सैकडों लोग इस सड़क से लाभान्वित होने से वंचित हो गये हैं। छापेमारी के दौरान सिरदला थानाध्यक्ष श्रीकात कुमार,रंजीत राम,रवि रंजन कुमार के साथ सिरदला सैप के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी