Bihar News : नालंदा में जेल में बंद कैदी की मौत पर भारी बवाल, लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर काटा हंगामा

Bihar Crime News बिहार के नालंदा में विचाराधीन बंदी की संदिग्ध मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा। लोगों ने कैदी के शव को हॉस्पिटल मोड़ पर रख अगजनी करते हुए जमकर हंगामा किया और सड़क जाम कर दिया। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कैदी पिछले 12 मार्च से मंडल कारा बिहारशरीफ में बंद था।

By sunil kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 05 Apr 2024 04:13 PM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2024 04:13 PM (IST)
Bihar News : नालंदा में जेल में बंद कैदी की मौत पर भारी बवाल, लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर काटा हंगामा
नालंदा में जेल में बंद कैदी की मौत पर भारी बवाल। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। नालंदा में विचाराधीन बंदी की संदिग्ध मौत के बाद जमकर लोगों ने बवाल काटते हुए शव को हास्पीटल मोड़ पर रख अगजनी करते हुए जमकर हंगामा किया और सड़क जाम कर दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कैदी पिछले 12 मार्च से मंडल कारा बिहारशरीफ में बंद था। मृतक बिहार थाना क्षेत्र के नईसराय निवासी छोटे राम का 19 वर्षीय पुत्र राजू कुमार है।

शुक्रवार की अल सुबह बंदी की तबियत बिगड़ने के बाद जेल पुलिस ने आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में लाकर भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचते ही स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया। शव को अस्पताल चौक पर लाकर टायर जलाकर आगजनी करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

स्वजन का आरोप है कि 12 मार्च को नगर थाना की पुलिस ने उसे झूठे आरोप में गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई और तीन दिनों तक थाने में रखकर उसकी पिटाई की गई। जिसके कारण उसकी तबीयत खराब हो गई। उन लोगों ने नगर थाना पुलिस और जेल प्रशासन से बेहतर इलाज के लिए गुहार लगायी थी। लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की। शुक्रवार की सुबह जेल पुलिस से स्वजन को सूचना मिली कि युवक की तबीयत ज्यादा खराब है। इसी सूचना पर वे लोग सदर अस्पताल पहुंचे जहां उसकी मौत हो चुकी थी।

क्या था मामला?

बिहार थाना पुलिस ने राजू कुमार समेत कुल छह युवकों को 39 पुड़िया ब्राउन शुगर एवं 28 हजार नगद रुपयों के साथ 12 मार्च को गौरागढ़ स्थित नीम के पेड़ के पास से गिरफ्तार किया था।

वहीं मौत के बाद गुस्साए स्वजन ने शव को जेल पुलिस की अभिरक्षा से लेते हुए हास्पिटल मोड़ पर शव को रख कर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने पथराव करते हुए खदेड़ दिया। करीब आधा घंटा के बाद एसडीएम और डीएसपी भारी संख्या में पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे और समझा कर जाम हटवाया।

आक्रोशित लोगों ने पुलिस से भी की नोकझोंक

आक्रोशित स्वजन ने नारेबाजी करते हुए पुलिस ने भी नोकझोंक हुई। हालांकि पुलिस पदाधिकारियों व संख्या बल में पुलिस बलों की तैनाती के बाद मामला शांत कराया गया। हंगामा की वजह से हास्पीटल मोड़ पर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

जाम की वजह से वाहनों की लगी लंबी कतार

हास्पीटल मोड़ पर जाम व हंगामें के कारण रांची रोड़ से गुजरने वाली तमाम बड़ी-छोटी वाहनें जाम में फंसी रही। इस बीच पटना से आने वाली दो-तीन सरकारी बसे भी फंसी रही। जाम की वजह से इस मार्ग पर चलने वाली तमाम वाहनों के अलावा स्कूल वाहन भी फंसा रहा। बाद में करीब दो घंटे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया इसके बाद वाहनों का परिचालन शुरू कराया गया।

क्या बोले एसडीएम?

एसडीएम अभिषेक पलासिया ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है आरोपों की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जेल अधीक्षक ने बताया कि शुक्रवार की सुबह राजू कुमार को खून की उल्टी होने लगी जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार की 8 सीटें ही ऐसी, जहां लगी जीत की हैट्रिक; अब चौथी बार बाजी मारने पर इन नेताओं की नजर

ब्वॉयफ्रेंड के साथ फरार होने की फिराक में थी नई नवेली दुल्हन, तभी पति की पड़ गई नजर फिर...

chat bot
आपका साथी