हिलसा के युवक की इस्लामपुर में हुई हत्या मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश

हिलसा के युवक की इस्लामपुर में हुई हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 07:20 PM (IST)
हिलसा के युवक की इस्लामपुर में हुई हत्या मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश
हिलसा के युवक की इस्लामपुर में हुई हत्या मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश

हिलसा के युवक की इस्लामपुर में हुई हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

हिलसा डीएसपी मुतफिक अहमद ने प्रेस वार्ता कर बताया कि वैज्ञानिक तरीके से जांच के बाद यह बात सामने आई है कि मृतक की पत्नी से अवैध संबंध के कारण एक साजिश के तहत उसके पति की हत्या की गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में मोजफरा गांव के संजय चौधरी व कोरवां गांव के रमेश पासवान उर्फ कारु पासवान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों के घर से खून से सना कपड़ा भी बरामद किया गया है। इन लोगों की निशानदेही पर हत्याकांड में संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। थानाघ्यझ शरद कुमार रंजन ने बताया कि मृतक राजीव कुमार के पिता कृष्णा गोप ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराई थी। लेकिन तकनीकी जांच के आधार पर पत्नी के इशारे पर ही पति की हत्या करवाने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में संलिप्त दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के समय जो बाइक का प्रयोग किया गया था। उसमें से एक बाइक के साथ दो मोबाइल भी जब्त कर ली गई है। उन्होंने बताया कि घटना के दिन मृृतक के साथ चार पांच लोग शराब का सेवन किया और ऩशे की हालत में लोगों ने बाइक से ले जाकर नहर के नीचे राजीव कुमार को मौत का घाट उतारकर फरार हो गया था। इस छापेमारी मे दरोगा रामाशंकर राम, सचेंद्र ¨सह, अंजनी ¨सह, व पुलिस बल शामिल थे।

----------------------

पिता और पुत्र के बीच हुए टकराव की वजह क्यों नहीं ढूंढ रही पुलिस

पांच दिन पहले जिस घर में मृतक राजीव की पत्नी रहती थी उसमें पिता ने नो इंट्री लगा रखी थी। इस घटना के बाद राजीव ने अपने ही पिता के बनाए मकान पर जमकर पथराव किया था। आखिर इस पिता-पुत्र के बीच हुए टकराव की वजह की पुलिस जांच क्यों नहीं कर रही है। इस पर पुलिस के कार्रवाई पर भी प्रश्न चिन्ह उठ रहा है। इस मामले में पिता कृष्णा ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें अपने पुत्र पर पथराव करने का आरोप लगाई थी। आखिरकर पुलिस पिता-पुत्र के बीच हुए टकराव के बजह की तफ्तीश क्यों नहीं कर रही है यह बात किसी के समझ से परे है।

----------------------- गिरफ्तार रमेश का पूर्व से रहा है अपराधिक इतिहास

गिरफ्तार रमेश पासवान उर्फ कारु पासवान का पूर्व से ही अपराधिक इतिहास रहा है। डीएसपी ने बताया कि इस्लामपुर थाना कांड संख्या 10/ 8 में भी आरोपित है। पुलिस इसके अपराधिक इतिहास को खंगालने में जुट गई है। शीघ ही इस मामले मे संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

---------------------

क्या था मामला 16 फरवरी की रात हिलसा के युवक राजीव कुमार की इस्लामपुर के मोहनपुर गांव के पास पुल के नीचे ईट-पत्थर से पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई थी। गठित टीम लगातार तकनीकी तरीके से इस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई थी। पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार करने के बाद इस मामले से पर्दा उठा दिया। हालांकि अभी भी इस मामले में कुछ ऐसी बातें हैं जिस पर पुलिस को गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी