पश्चिम चंपारण में शराब बेचने वालों के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शराब बिक्री और पीने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन कर रही महिला नेशा खातून सकीना खातून सैफूल नेशा अफसाना खातून आरोप लगाया कि बिहार में भले ही शराब की बिक्री और पीने पर रोक लग गई है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 04:44 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में शराब बेचने वालों के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन
शराब धंधेबाजों के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं । जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं ।  शराबबंदी के बावजूद शराब की हो रही बिक्री और पीकर हंगामा कर रहे लोगों की शिकायत करने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। इसके विरोध में गुरुवार को म'छरगावां पंचायत के देवान टोली गांव की महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शराब बिक्री और पीने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन कर रही महिला नेशा खातून, सकीना खातून, सैफूल नेशा, अफसाना खातून  आरोप लगाया कि बिहार में भले ही शराब की बिक्री और पीने पर रोक लग गई है । लेकिन यहां रोज शराब की बिक्री हो रही है।

नशे में धुत होकर लोग हल्ला व हंगामा करते हुए नजर आ रहे है । म'छरगांवा बाजार स्थित देवान टोली वार्ड संख्या 6 के ग्रामीणों ने गुरुवार को पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया। ग्रामीण  मोहम्मद देवान,  तरुण कुमार,  खुश मोहम्मद देवान, पप्पू देवान,  ऐतुल देवान, मकबूल देवान, अली हुसैन देवान ने  बताया कि आए दिन  गांव में लोग शराब के नशे में धुत होकर हल्ला हंगामा कर रहे हैं। यहां कुछ असामाजिक लोग हैं जो  शराब का धंधा भी करते हैं। स्थानीय थाने को सूचना देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। उल्टे शराब के धंधेबाज हीं शरीफ लोगों को धमकी देते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि अब स्थानीय पुलिस की इस कर्यशैली के विरोध में वरीय पुलिस अधिकारियों से शिकायत करेंगे।  इधर ,थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि पुलिस की गश्ती टीम बराबर क्षेत्र में घूमती रहती है ।  ग्रामीणों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंच जाती है । पुलिस पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद हैं । 

 
 दो लीटर चुलाई शराब के साथ एक गिरफ्तार 
 
योगापट्टी। नवलपुर पुलिस ने बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर ढढवा भवानीपुर गांव में छापेमारी कर दो लीटर चुलाई शराब के साथ एक  धंधेबाज को गिरफ्तार किया। नवलपुर थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव ने बताया कि नवलपुर पुलिस ने ढढवा भवानीपुर गांव में छापेमारी कर शराब धंधेबाज कृष्ण मोहन राम को गिरफ्तार किया  है। जिसके पास से 2 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया है। गिरफ्तार  आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। 
 
शराब पैकेज: शराब के साथ तीन शराबी गिरफ्तार 
 
शनिचरी, संवाद सूत्र:  बुधवार की देर शाम में पुलिस ने शराब धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी कर तीन शराबियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक लीटर चुलाई शराब के साथ बाइक भी जब्त किया गया है।  आरोपितों की पहचान गोरा बेलवा गांव निवासी  राजेश कुमार वर्मा व बंगाली कॉलोनी गांव निवासी कनुज बर्मन एवं  सपन मंडल के रूप में की गई है। थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि आरोपितों की मेडिकल जांच कराई गई है। न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। 
chat bot
आपका साथी