मधुबनी : प्यार को नहीं मिला मुकाम तो प्रेमी-प्रेमिका ने दी जान, आज ही युवती की होनी थी शादी

मधुबनी के पंडौल में एक युवती को प्रेमी के बजाय दूसरे से शादी तय करने पर मटकोर रस्‍म से पहले ही घर से न‍िकल गई और दो द‍िन बाद हैरान करने वाली खबर म‍िली। 12 जुलाई को बरात आनी थी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 04:25 PM (IST)
मधुबनी : प्यार को नहीं मिला मुकाम तो प्रेमी-प्रेमिका ने दी जान, आज ही युवती की होनी थी शादी
पंडौल में प्रेमी से नहीं हुई शादी तो दोनों ने दे दी जान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। कहते हैं जीवन साथी और सच्चा प्यार जिंदगी में हर कोई चाहता है। कुछ को संयोग से मिल जाता है तो कुछ लोगों इस डगर में बहुत कुछ गंवाना पड़ता है। मधुबनी में प्यार को नहीं मिला मुकाम तो प्रेमिका ने शादी के एक दिन पहले प्रेमी के साथ मिलकर दे दी जान, सोमवार को घर में आनी थी बरात, हालांकि युवती मटकोर रस्म के पहले ही गायब हो गई थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन दोनों की प्रेम कहानी गांव में सभी को पहले से पता था, लेकिन इसमें परिवार रोड़ा बनकर खड़ा था।

बताते चले कि पंडौल थाना क्षेत्र के रूचौल गांव के तालाब में प्रेमी जोड़े का शव तैरता मिला। शव मिलने की सूचना फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। गांव के झामदास तालाब के पास शव देखने लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने देखा कि एक दुपट्टे से बंधा लड़का-लड़की का शव तालाब के पानी में तैर रहा है। लोगों ने तत्काल घटना की सूचना पंडौल थाना को दी। हालांकि, जब तक थानाध्यक्ष शंकर शरण दास, एसआई सुरती महतो, एएसआई मनोज कुमार ङ्क्षसह व मुन्ना मांझी सहित सशस्त्र पुलिस बल के संग रूचौल पहुंचते, तब तक लोगों ने दोनों शव को पानी से बाहर निकाल लिया था। शवों की पहचान बथने पंचायत के वार्ड संख्या पांच रूचौल निवासी रामदेव पासवान की 19 वर्षीय बेटी हेमा कुमारी एवं रामवृक्ष पासवान के 20 वर्षीय पुत्र अक्षय पासवान के रूप में हुई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही लोगों ने आनन-फानन में दुपट्टा में बंधे शव को खोल दिया और जलाने की नियत से बगीचा की ओर लेकर चले गए।

आज तय थी लड़की की शादी :

स्थानीय लोगों के अनुसार उक्त दोनों युवक-युवती के बीच काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन, दोनों के स्वजनों को यह स्वीकार नहीं था। इसी बीच हेमा के स्वजनों ने किसी और जगह उसकी शादी तय कर दी थी। रविवार को ही उसका मटकोर और सोमवार को शादी होनी थी। लेकिन, मटकोर से तीन दिन पूर्व ही वह अपने प्रेमी के साथ घर से भाग निकली थी। स्वजनों ने इस संबंध में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी थी। अचानक रविवार की सुबह प्रेमी जोड़े का शव दुपट्टे से बंधा तालाब में तैरता मिला।

स्वजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार :

मृतक युवक के गले पर कुछ निशान भी दिख रहे थे। स्थानीय लोग प्रेमी जोड़े की हत्या की संभावना से भी इनकार नहीं कर रहे। वहीं, कुछ लोग आत्महत्या की शंका जाहिर कर रहे हैं। इस बीच थानाध्यक्ष शंकर शरण दास दल बल के साथ वहां पहुंच गए। समाज के प्रबुद्धलोग व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रेमी जोड़े के स्वजनों ने पुलिस को लिखित आवेदन देते हुए बताया कि अक्षय व हेमा के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दो दिन पूर्व ही वे दोनों बिना बताए घर से चले गए थे। रविवार की सुबह गांव के लोगों ने दोनों का शव झामदास तालाब में देखा। दोनों के स्वजनों ने किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं करते हुए पानी में डूबने से दोनों की मौत होने की बात कह पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और लोगों ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

इलाके में हो रही कई चर्चाएं :

थानाध्यक्ष शंकर शरण दास ने बताया कि स्वजनों की ओर से लिखित आवेदन दिया गया है। उनलोगों के अनुसार प्रेमी जोड़े के साथ किसी प्रकार की अपराधिक घटना नहीं हुई है और उन दोनों की मृत्यु तालाब में डूबने से हुई है। वहीं, इस घटना के बाद से इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है। कोई इसे हत्या को कोई आत्महत्या बता रहा है।

chat bot
आपका साथी