West Champaran: बगहा के कोइरपट्टी गांव में जलजमाव, निकासी के रास्ते बंद होने से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

West Champaran News बुधवार की रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से ठकराहा के कोइरपट्टी गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क सहित गांव की गलियों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह प्रदर्शन किया और जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी की।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 05:22 PM (IST)
West Champaran: बगहा के कोइरपट्टी गांव में जलजमाव, निकासी के रास्ते बंद होने से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन
बगहा के कोइरपट्टी गांव में जलजमाव, निकासी के रास्ते बंद होने से नाराज लोगों का प्रदर्शन।

बगहा (पश्चिम चंपारण), जासं। बुधवार की रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से ठकराहा के कोइरपट्टी गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क सहित गांव की गलियों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह प्रदर्शन किया और जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी की।

समाज सेवी शेखर कुशवाहा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि सात निश्चय योजना के तहत लाखों रुपये खर्च कर सड़कें बनी और नाली का निर्माण कराया गया। लेकिन नाले से जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई। मुख्य सड़क पर जल निकासी के लिए पुल- पुलिया अतिक्रमण की भेंट चढ़ गए। जिससे जल निकासी बंद हो गई। जिसके कारण बारिश का पानी गलियों में जमा हो जाता है।

प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार पुलिया के मुहाने से अतिक्रमण हटाने के लिए गुहार लगाई गई। लेकिन प्रशासन के ढुलमुल रवैया के कारण पुल पुलिया से अतिक्रमण अब तक नहीं हटा। जिसका खामियाजा कोईरपट्टी पंचायत के हजारों परिवार को भुगतना पड़ रहा है। एक दो दिन की बारिश में इस गांव की यह दशा है तो कयास लगाया जा सकता है कि बारिश के दिनों में क्या दशा होगी। प्रदर्शन करने वालों में पंकज यादव,नौसाद आलम, मुराद अंसारी, बेचू यादव, साबिर अली, सफीआलम अंसारी,प्रवीण कुशवाहा, दुखी कुशवाहा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी