समस्तीपुर में कोरोना मुक्त होने वाला पहला प्रखंड बना विद्यापतिनगर, संक्रमण से बचाव को गाइडलाइन का पालन जरूरी

समस्तीपुर में संक्रमण को मात देकर 26 लोग हुए स्वस्थ 3443 की जांच में 17 नए संक्रमित मिले कोरोना का रिकवरी रेट 98.06 फीसद एक्टिव केस भी घटे जिले में 8 प्रखंडों में एक्टिव केस को आंकड़ा इकाई अंकों में सिमट गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 02:11 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 02:11 PM (IST)
समस्तीपुर में कोरोना मुक्त होने वाला पहला प्रखंड बना विद्यापतिनगर, संक्रमण से बचाव को गाइडलाइन का पालन जरूरी
कोरोना संक्रमण से बचाव के लि‍ए गाइडलाइन का पालन जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना से मुक्त होने वाला पहला प्रखंउ विद्यापतिनगर बन गया है। इसके अलावा आठ प्रखंडों में एक्टिव केस का आंकड़ा इकाई अंकों में सिमट गया है। इधर गुरुवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में पिछले 24 घंटों में 12 प्रखंडों में एक भी नए संक्रमित नहीं मिले।

कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 98.06 पहुंच गया है।

पॉजिटिव की संख्या घटने से रिकवरी रेट के और बेहतर होने की संभावना है। पिछले एक सप्ताह से अधिक दिनों में संक्रमण दर भी काफी कम हुआ है। जिले में कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच संक्रमितों के आंकड़ों में हर रोज उतार-चढ़ाव हो रहा है। गुरुवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जिले भर में 26 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो गए। इन सभी ने होम आइसोलेशन में रहते हुए ही यह सफलता हासिल की। हालांकि, कोविड-19 की जांच में 17 नए संक्रमित ही मिले।

कोरोना संक्रमितों मरीजों के मिलने के साथ ही रिकवरी दर भी बेहतर हो रही है। स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 17 हजार 311 पर पहुंच गई है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार 654 पर है। जिले में पिछले 24 घंटें में 3443 लोगों की जांच कराई गई थी। इसके साथ ही वर्तमान में जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 258 है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 248 व शहरी क्षेत्र के 10 लोग शामिल है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जांच को सैंपल लिया जा रहा है।

12 प्रखंडों में नहीं मिले संक्रमित मरीज

समस्तीपुर शहरी क्षेत्र के विभिन्न कॉलोनी व मोहल्ले के 145 लोगों का सैंपल जांच किया गया। इसमें सिर्फ दो का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके अलावा प्रखंड अंतर्गत 300 लोगों की जांच में 2 संक्रमित मिले। विभूतिपुर, दलसिंहसराय, कल्याणपुर, मोहिउद्दीनगर, मोरवा, पटोरी, रोसड़ा, सरायरंजन, शिवाजीनगर, सिंघिया, ताजपुर, विद्यापतिनगर में जांच में संक्रमित का ग्राफ शून्य रहा। पूसा में 3, उजियारपुर व खानपुर में 2-2, मोहनपुर, हसनपुर, बिथान व वारिसनगर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा दूसरे जिले के 2 संक्रमित मरीज मिले।

chat bot
आपका साथी