पश्चिम चंपारण से दो देसी एकनाली बंदूक और शराब जब्त, धंधेबाज फरार

पश्चिम चंपारण के बगहवा गांव में शराब की बिक्री की सूचना पर पुलिस की छापेमारी पुलिस को चकमा देकर अंधेरे का लाभ उठा भाग निकला धंधेबाज सूबे में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद यहां शराब तस्कर काफी सक्रिय हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:33 PM (IST)
पश्चिम चंपारण से दो देसी एकनाली बंदूक और शराब जब्त, धंधेबाज फरार
बगहा में पुल‍िस ने छापेमारी कर जब्‍त की शराब। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण (बगहा), जासं। धनहा थाना क्षेत्र के बगहवा गांव में शराब बरामदगी को गई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस छापेमारी के दौरान दो देसी एकनाली बंदूक व नौ लीटर शराब जब्त की गई। यह उपलब्धि पुलिस को तब मिली जब शराब की बिक्री की सूचना पर धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर धावा बोला था। शनिवार की रात धनहा थाने की पुलिस गश्ती पर निकली थी। इसी दौरान सूचना मिली कि बगहवा निवासी गुड्डू यादव के घर शराब की बिक्री की जा रही है।

सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम धंधेबाज के घर पहुंची। टीम के पहुंचते ही धंधेबाज घर से निकलकर भागने लगा। जिसे जवानों ने खदेड़कर पकड़ने की कोशिश की। लेकिन, अंधेरे का लाभ लेकर वह भाग निकला। इसके बाद पुलिस ने घर की तलाश ली तो उसके घर से दो अदद देसी एकनाली बंदूक व नौ लीटर शराब जब्त की गई। बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिले में शराब व आर्म्स की बरामदगी के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में धनहा थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिसमें यह सफलता हाथ लगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में धनहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। विदित हो कि फरार अभियुक्त गुड्डू यादव का पिता रामाशंकर यादव दस्यू सरगना था। आशंका जताई जा रही है कि बरामद हथियार रामाशंकर यादव के समय से ही घर में छिपाकर रखे गए थे।

दस लीटर शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

बगहा। नगर थाने की पुलिस ने शनिवार की रात्रि गश्ती के दौरान जीतपुर बंजरिया गांव के समीप छापेमारी कर 10 लीटर चुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष आनंद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त जीतपुर गांव निवासी काशी मुशहर है। उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना में उत्पाद अधिनियम के तहत कांड अंकित कर पूछताछ के बाद रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस बीती रात गश्त पर निकली थी। इस दौरान जीतपुर बंजरिया गांव से एक व्यक्ति आता दिखा। पुलिस ने जब उसे रोका तो वह भागने लगा। जिसे पकड़ लिया गया।

chat bot
आपका साथी