BPSC EXAM को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें क्या कुछ होने जा रहा Muzaffarpur News

जिले के 27 केंद्रों पर मंगलवार को आयोजित होगी 65 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा। कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए 10 गश्त- सह-जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 08:14 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 08:14 AM (IST)
BPSC EXAM को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें क्या कुछ होने जा रहा Muzaffarpur News
BPSC EXAM को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें क्या कुछ होने जा रहा Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार लोक सेवा आयोग की 65 वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा मंगलवार को जिले के 27 केंद्रों पर होगी। परीक्षा एक पाली में 12 से दो बजे तक होगी। कदाचारमुक्त और स्वच्छ वातावरण में परीक्षा संचालन के लिए तमाम प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए 10 गश्त- सह-जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इन्हें सभी केंद्रों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। सभी केंद्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस सिलसिले में जिलाधिकारी ने आदेश जारी किए हैं। उप विकास आयुक्त उच्च्वल कुमार सिंह, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अशोक कुमार, डीआरडीए निदेशक च्योति कुमार, वरीय उपसमाहर्ता शिवशंकर प्रसाद उडऩ दस्ता दंडाधिकारी के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। इसके अतिरिक्त नौ दंडाधिकारी रिजर्व के रूप में रखे गए हैं।

परीक्षा केंद्र के अंदर न ले जाएं ये चीजें

प्रशासनिक आदेश के अनुसार किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल, ब्लू टूथ, कैलक्यूलेटर, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री व्हाइटनर, ब्लेड इत्यादि ले जाने पर पाबंदी होगी। यदि कोई इनमें से कुछ भी लेकर केंद्र के अंदर जाता है तो उनकी उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी।

परीक्षा केंद्रों पर जरूरी सुविधाएं रहेंगी उपलब्ध

सभी केंद्राधीक्षक परीक्षा के दिन अपने-अपने केंद्रों पर वीडियोग्राफी, पर्याप्त रोशनी, पेयजल की व्यवस्था, जेनरेटर एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। परीक्षार्थियों को एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

सुबह नौ बजे से काम करेगा कंट्रोल रूम

परीक्षा के सफल संचालन के लिए सूचना व जनसंपर्क कार्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यहां दूरभाष संख्या - 0621-2212377 एवं 2216275 पर आवश्यक सूचना दी जा सकेगी। नियंत्रण कक्ष मंगलवार की सुबह नौ बजे से काम करने लगेगा।  

chat bot
आपका साथी