Muzaffarpur News: पंजाब व हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े जिले के कई धंधेबाजों के नाम आये सामने, कार्रवाई तेज

Muzaffarpur News पंजाब व हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े जिले के कई धंधेबाजों के नाम सामने आए है । जिस पर विशेष पुलिस टीम की तरफ से नकेल कसने की कार्रवाई तेज कर दी गई है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 04:44 PM (IST)
Muzaffarpur News: पंजाब व हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े जिले के कई धंधेबाजों के नाम आये सामने, कार्रवाई तेज
मुजफ्फरपुर में पंजाब व हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े जिले के कई धंधेबाजों के नाम आये सामने।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। पंजाब व हरियाणा के शराब सिंडिकेट से जुड़े जिले के कई धंधेबाजों के नाम सामने आए है। जिस पर विशेष पुलिस टीम की तरफ से नकेल कसने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। बता दे कि विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े शराब मामले में पंजाब के लुधियाना, कटारी से गिरफ्तार शराब धंधेबाज केसर सिंह ने पूछताछ में पुलिस को उन सभी धंधेबाजों के नाम बताए है। पूछताछ में मिली महत्वपूर्ण जानकारी पर ही समस्तीपुर के बंगरा थाना के रजवा की जिला पार्षद के पति बबलू सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

 इन दोनों को फिलहाल जेल भेज दिया गया है। साथ ही अब इनकी संपत्ति को भी खंगाला जा रहा है। कहा गया है कि गैरकानूनी ढंग से अर्जित इनकी संपत्ति को जब्त किया जायगा। इसके मद्देनजर इन सभी की संपत्ति को खंगाला जा रहा है। पुलिस पूछताछ में यह पता चला है कि ये दोनों मिलकर  शराब का धंधा करते थे। पंजाब से केसर सिंह ट्रक पर शराब लोड कर बबलू के ठिकाने पर भेजता था। यहां से जिप पति उक्त शराब की खेप को अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करता था। डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि शराब से जुड़े पूर्वी व पश्चिमी इलाके के कई धंधेबाजों के ठिकाने के बारे में पता चला है। जिस पर कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

 बताते चले कि गत दिनों सकरा इलाके से शराब लदे ट्रक को जब्त किया गया था। छानबीन करने पर ट्रक मालिक केसर सिंह का नाम सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने गहनता से जांच शुरू की। पता लगा कि केसर शराब की खेप को जिले में पहुंचाने के लिए ट्रांसपोर्टेशन का काम करता है। जिप पति से उसका काफी दिनों से संपर्क है। उसी के माध्यम से वह शराब की खेप पहुंचाता था। बबलू पहले बंगरा में ढाबा चलाता था। इसकी आड़ में वह शराब का धंधा भी करता था।

 इसी बीच वह पुलिस की नजर में आ गया था। लेकिन, उसने पुलिस से बचने के लिए ढाबे का नाम बदल लिया था। ये दोनों जिले के अलावा समस्तीपुर और वैशाली में भी शराब की सप्लाई करते थे। पुलिस का कहना है कि केसर से पूछताछ में पता चला कि उसने दर्जनों बार शराब लदे ट्रकों को जिले में भेजा था। अन्य थानों से भी इसका रिकॉर्ड मांगा गया है। इस सिंडिकेट में छोटे-बड़े दो दर्जन से अधिक धंधेबाजों के नाम सामने आए हैं। उन सभी को शिकंजे में लेने की कवायद तेज कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी