दरभंगा में लूट की शिकायत करनेवाला फाइनेंस कंपनी का कर्मी निकला लूटेरा, जान‍िए पूरा मामला

Darbhanga news निशानदेही पर लूट की एक लाख 95 हजार 805 रुपये और मोबाइल बरामद 18 जनवरी की रात फाइनेंस कर्मी ने दो लाख 39 हजार 760 रुपये और मोबाइल लूटने की दर्ज कराई थी प्राथमिकी अनुसंधान में मामला पाया गया झूठा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 05:29 PM (IST)
दरभंगा में लूट की शिकायत करनेवाला फाइनेंस कंपनी का कर्मी निकला लूटेरा, जान‍िए पूरा मामला
दरभंगा ज‍िले में लूटपाट मामले का पर्दाफाश। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के कोर्थू स्थित जनता कालेज के पास 18 जनवरी की रात फाइनेंस कर्मी से हुए लूट मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने शिकायतकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद चौधरी ने बताया कि अनुसंधान में शिकायतकर्ता ही लूटेरा पाया गया है। शिकायतकर्ता व गिरफ्तार किए गए मिडलैंड फाइनेंस कंपनी के कर्मी व बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थानाक्षेत्र मल्हीपुर निवासी पंकज कुमार पासवान के निशानदेही पर खेत से मोबाइल और ब्रांच स्थित छत से गिट्टी के नीचे से एक लाख 95 हजार 805 रुपये बरामद कर लिए गए हैं।

एसडीपीओ ने कहा कि पंकज ने फर्जी ढंग से लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें दो बाइक सवार चार बदमाशों पर दो लाख 39 हजार 760 रुपये और मोबाइल लूटने का आरोप लगाया था। नवटोल से रुपये लेकर बिरौल थानाक्षेत्र हांटी स्थित ब्रांच में जाने के क्रम घटना होने की बात कही थी। वैज्ञानिक अनुसंधान में यह मामला झूठा पाया गया। इसके बाद शिकायतकर्ता पंकज से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। कहा- रुपये गबन करने के उदेश्य से उसने अपना कपड़ा फाड़ लिया और बाइक से जानबूझकर गिरकर खरोंच लगा लिया और पुल के रेङ्क्षलग पर सिर पटककर निशान बना लिया। इसके बाद मोबाइल को खेत में और सिम को पानी में फेंक दिया।

रुपये से भरे बैग को पुल के पास गड्ढ़ा खोदकर गाड़ दिया। प्लान के तहत उसने बाइक से कोर्थू पहुंचा और एक दुकानदार के मोबाइल से पुलिस को लूट होने की जानकारी दी। बाद में रुपये से भरे बैग को निकालकर ले गए। पूछताछ में पंकज ने शेष राशि खर्च कर देने की बात कही है। मौके पर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार झा मौजूद थे।

44 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

हायाघाट। एपीएम थानाक्षेत्र के शोभेपट्टी गांव में 26 जनवरी की शाम ग्रामीणों ने गांव के प्रेम यादव को 180 एमएल की 44 बोतल टेट्रा पैक विदेशी शराब के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष डीएन राम ने बताया कि मामला दर्ज कर गिरफ्तार प्रेम यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी