इंटरमीडिएट प्रोत्साहन राशि को मुजफ्फरपुर की छात्राओं का इंतजार

जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी ने कहा कि 2021 की प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण जिन छात्राओं ने कागजात जमा किए उन्हें राशि भेज दी गई है। जिन छात्राओं को राशि नहीं मिली है वे इंटर के अंकपत्र आवासीय बैंक पासबुक आधार कार्ड की छायाप्रति कार्यालय में जमा कराएं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:41 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:41 AM (IST)
इंटरमीडिएट प्रोत्साहन राशि को मुजफ्फरपुर की छात्राओं का इंतजार
अब तक 825 छात्राओं को राशि दी जा चुकी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण अल्पसंख्यक छात्राओं के लिए सरकार ने जिले को राशि का आवंटन कर दिया है। सरकार ने 1615 छात्राओं की प्रोत्साहन राशि जिला अल्पसंख्यक कार्यालय को आवंटित की है। राशि मिलने के बाद छात्राओं के बैंक खाते में इसे भेजा जा रहा है। अब तक 825 छात्राओं को राशि दी जा चुकी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर ने कहा कि 2021 की इंटर की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण जिन छात्राओं ने कागजात जमा किए उन्हें राशि भेज दी गई है। जिन छात्राओं को राशि नहीं मिली है वे इंटर के अंकपत्र, आवासीय, बैंक पासबुक, आधार कार्ड की छायाप्रति कार्यालय में जमा करें। उनके बैंक खाते में शीघ्र राशि भेज दी जाएगी।  

विवि- तीन दिनों में 2087 नए आवेदन, एक हजार विद्यार्थियों ने एडिट किया आवेदन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक प्रथम वर्ष में नामांकन के लिए तीन दिनों के लिए पोर्टल खोले जाने के बाद 2087 नए विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। वहीं पूर्व में आवेदन करने वाले एक हजार से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन को एडिट करने का विकल्प चुना है। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.टीके डे ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया को लेकर शनिवार को निर्णय लिया जाएगा। नामांकन आनस्पाट लेने पर विचार हो रहा है। हालांकि कुलपति की ओर से निर्देश मिलने के बाद ही इसे जारी किया जाएगा।

विवि ने जारी किया 79 हजार विद्यार्थियों का केंद्रीकृत रोल नंबर

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2021-24 में तीन बार मेधा सूची जारी होने के बाद नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों का केंद्रीकृत रोल नंबर जारी कर दिया है। विवि की ओर से सभी कालेजों को रोल नंबर ईमेल के माध्यम से भेजे गए हैं। विवि के यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.तरुण कुमार डे ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं ने प्रथम तीन मेधा सूची के आधार पर नामांकन लिया था वे कालेज से रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं। केंद्रीकृत रोल नंबर पहली बार विवि की ओर से जारी किया गया है। इससे पेंङ्क्षडग की समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी, क्योंकि विद्यार्थियों का डाटा कालेजों के माध्यम से डिजिटल फार्मेट में उपलब्ध कराया गया है। उसी आधार पर रोल नंबर जारी किया गया है। अब इसी आधार पर विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और छात्रों को मिलने वाले आइकार्ड पर यह दर्ज होगा। परीक्षा फार्म भरने के समय सिर्फ रोल नंबर डालते ही छात्र-छात्राओं का पूरा विवरण स्क्रीन पर दिखने लगेगा। बताया कि रोल नंबर में कालेज का नाम, विषय, नामांकन का वर्ष और अन्य यूनिक डिजिट को शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी