वेतन कटौती के खिलाफ कर्मचारियों ने विवि में ठप कराया कामकाज

मुजफ्फरपुर वेतन से 25 फीसद राशि कटौती के विरोध में कर्मचारियों का आंदोलन तेज होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:53 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:16 AM (IST)
वेतन कटौती के खिलाफ कर्मचारियों ने विवि में ठप कराया कामकाज
वेतन कटौती के खिलाफ कर्मचारियों ने विवि में ठप कराया कामकाज

मुजफ्फरपुर : वेतन से 25 फीसद राशि कटौती के विरोध में कर्मचारियों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। गुरुवार को कर्मचारियों ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही विवि के कामकाज को पूरी तरह ठप करा दिया। इसके कारण विवि परिसर में पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा।

कर्मचारी वेतन से 25 फीसद राशि कटौती का फैसला वापस लेने और दो महीने का वेतन का पूर्ण भुगतान की मांग पर अड़े थे। कुलसचिव डॉ.आरके ठाकुर ने कहा कि कर्मी जिन मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं, विवि प्रशासन की ओर से उस दिशा में पहले ही पहल की जा चुकी है। हड़ताल लगभग समाप्त हो चुकी है। जबकि विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के प्रवक्ता गौरव ने बताया कि कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। हालांकि, कुलपति का आदेश हो चुका है। लेकिन, वित्त पदाधिकारी के नहीं होने के कारण भुगतान नहीं कराया जा सका है। बताया कि जब कुलपति ने आदेश दे दिया है ऐसी स्थिति में किसी भी पदाधिकारी को प्रभार देकर भुगतान कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भुगतान हो जाने पर ही कर्मचारी कार्य पर लौटेंगे।

बता दें कि कर्मचारियों के चौथे दिन हड़ताल पर रहने के कारण विवि का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है। अभी विवि की ओर से परीक्षा और स्नातक में नामांकन को लेकर तैयारी हो रही थी, ऐसे में हड़ताल लंबा चला तो इसका व्यापक असर पर सकता है। बता दें कि पीजी और स्नातक में नामांकन और स्नातक के साथ ही वोकेशनल की कुछ परीक्षाएं कोरोना के कारण आगे बढ़ाई गई थीं। उसपर काम होना था, जो हड़ताल के कारण रुका पड़ा है।

chat bot
आपका साथी