मधुबनी में पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर लाखों की डकैती

मधुबनी जिले के लौकहा थाना क्षेत्र अंतर्गत सहोराबा में पूर्व जिला परिषद सदस्य वीणा देवी के घर लाखों की डकैती हुई है। वीणा देवी इन दिनों दिल्ली में हैं। घर पर उनके पति पुत्र और चालक थे। घटना के बाद अपराधी बम विस्फोट करते नेपाल सीमा की ओर भाग निकले।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 06:16 PM (IST)
मधुबनी में पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर लाखों की डकैती
सहोरबा में डकैती के बाद घर में बिखरा सामान (जागरण)

मधुबनी, जागरण संवाददाता। लौकहा थाना क्षेत्र में रेलवे गुमटी से दक्षिण स्थित सहोराबा में सोमवार की रात करीब 10 की संख्या में आए अपराधियों ने पूर्व जिला परिषद सदस्य वीणा देवी के घर डकैती की वारदात को अंजाम दिया। वहां लाखों की संपत्ति लूटने के बाद बम विस्फोट व फायरिंग करते हुए अपराधी भारत-नेपाल सीमा की ओर भाग निकले। पूर्व जिप सदस्य वीणा देवी इन दिनों दिल्ली में हैं। घर पर उनके पति कृतनारायण यादव व पुत्र अभिषेक उर्फ मिंटू थे। घटना के समय उनका चालक रामबाबू यादव भी घर पर ही था।

सिलवट के पत्थर से गेट का ताला तोड़ा और घर के अंदर घुस गए डकैत :

पूर्व जिप सदस्य के पति ने पुलिस को बताया कि अपराधी चहारदीवारी फांद कर परिसर में प्रवेश कर गए। सिलवट के पत्थर से पश्चिमी गेट का ताला तोड़ा और घर के अंदर घुसे। एक कमरे में सोए चालक रामबाबू यादव को मारपीट कर शौचालय में बंद कर दिया। गृहस्वामी कृतनारायण खतरे को भांप कर कमरे में पलंग के नीचे छिप गए। वहीं से उन्होंने लौकहा पुलिस को फोन पर घटना की सूचना दी।

करीब आधे घंटे तक अपराधी घर के अंदर सामान को खंगालते रहे :

उनका पुत्र अभिषेक उर्फ मिंटू ने अपने हाथ की उंगलियों में पहनी अंगूठियों को निकाल कर इधर-उधर फेंक दिया। अपराधियों ने उसके साथ मारपीट की और आलतारी खोलकर उसमें रखे 23 हजार नकद, साढ़े पांच लाख रुपये मूल्य की एक रोलेक्स घड़ी, एक हीरा जडि़त सोने की अंगूठी, दो किलो चांदी व सोने-चांदी के आभूषण लेकर चलते बने। करीब आधे घंटे तक अपराधी घर के अंदर सामान को खंगालते रहे। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते व बम फोड़ते वहां से निकल गए।

पुलिस वाहन के सामने किया बम विस्फोट :

फुलपरास एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस के आने पर अपराधियों ने पुलिस वाहन के सामने बम फोड़ दिया और कुहासे का फायदा उठाते भाग निकले। घर के निकट से पुलिस ने दो जिंदा देसी बम बरामद किए हैं। एसडीपीओ ने बताया कि बम पर लगे लेबल से यह नेपाल में निॢमत हुआ लगता है।

घटना के विरोध में सड़क जाम :

इधर, लौकहा और उसके आसपास लगातार हो रही इस प्रकार की घटना के विरोध लोगों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया। एसडीपीओ ने उन्हेंं एक सप्ताह के अंदर इस कांड का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया जिसके बाद जाम हटाया गया।  

chat bot
आपका साथी